शशांक मिश्र भारती को राष्ट्रीय कवि चौपाल एवं ई पत्रिका स्टार हिन्दी ब्लाग ने सम्मानित किया

0 0
Read Time3 Minute, 39 Second

sha
देश में शहीदों की नगरी के नाम से विख्यात उत्तर प्रदेश शाहजहांपुर के शशांक मिश्र भारती को 05फरवरी के अपने आयोजन में राष्ट्रीय कवि चौपाल एवं ई पत्रिका स्टार हिन्दी ब्लाग ने स्टार हिंदी साहित्यकार सम्मान 2019 से सम्मानित किया है।यह सम्मान अध्यक्ष कासिम बीकानेरी प्रचारक कृष्ण कुमार सैनी राज व एल आर सेजु थोब प्रिंस संपादक द्वारा प्रदान किया गया। लगभग चार दर्जन सम्मानों के क्रम में असम से हेमलता गोलछा मेघालय से डा. अवधेश कुमार अवध मध्यप्रदेश से हरिशंकर पाटादार बिहार से रीतू देवी राजस्थान से धर्मेन्द्र कुमार सैनी हिमाचल प्रदेश से विजयी भरत दीक्षित उत्तराखण्ड से भुवन विष्ट हरियाणा से विनोद सिल्ला महाराष्ट्र से अमिता प्रशांत पुष्पांजलि कर्नाटक से डा. ऋचा त्रिपाठी आदि को यह गौरव मय सम्मान से अलंकृत किया गया।
साल 1991 से लेखन में रत इनकी विविध पत्र पत्रिकाओं अन्तरजालों ब्लागों पर रचनायें छपती रहती हैं अभी अभी देवसुधा का संपादकीय चिन्तन अंक इन्होंने निकाला जिसकी देश विदेश में प्रशंसा व चर्चा हुई देश विदेश के एक सौ पत्र पत्रिकाओं के संपादकों को इन्होंने संपादक श्री से सम्मानित किया साथ ही चालीस संपादकों की महत्वपूर्ण विषयों पर संपादकीय भी अपने द्वारा संपादित संपादकीय चिन्तन अंक में प्रकाशित की।यह अनेक सार्वजनिक व निजी पुस्तकालयों को अपनी पुस्तकें निःशुल्क प्रदान कर चुके हैं अब तक दस पुस्तकों पर्यावरण की कविताएं क्यों बोलते हैं बच्चे झूठ मुखिया का चुनाव बिना विचारे का फल आओ मिलकर गाएं माध्यमिक शिक्षा और मैं स्कूल का दादा दैनिक प्रार्थना हम बच्चे दस पुस्तकें छप चुकी हैं एक पुस्तक मुखिया का चुनाव उड़िया भाषा में छपी है। कुछ पर उड़िया कन्नड़ मराठी गुजराती व सन्ताली में काम चल रहा है। देश. विदेश के सौ से अधिक संस्था.संगठन इनकों सम्मानित पुरस्कृत कर चुके हैं।शहीदों की नगरी के नाम से विश्व में विख्यात उत्तर प्रदेश शाहजहांपुर के पुवायां बड़ागांव निवासी यह सम्प्रति उत्तराखण्ड के टनकपुर में राजकीय इण्टर कालेज में संस्कृत प्रवक्ता के पद पर कार्यरत रहते हुए वहीं से अपनी साहित्य साधना में रत हैं।इनको इस उपलब्धि पर अनके साहित्यकार संपादक पत्रकार व शिक्षकों ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए बधाई दी है।
कु0 एकांशी शिखा हिन्दी सदन बड़ागांव शाहजहांपुर 242401 उ0प्र0

matruadmin

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

आयो रे वसंत फिर आयो रे

Mon Feb 18 , 2019
आयो आयो रे वसंत फिर आयो रे खुशियों का संदेश फिर  लायो रे।। वसंत के आते ही मानव मन में  नवीन  चेतना का  संचार  होने लगता  हैऔर  आशाओं के फूल  खिलने  लगते हैअं।शिशिर की शीत से ठिठुरे हुए मन को जब वासंती उष्मा का मृदुल स्पर्श  प्राप्त  होता है तब […]

संस्थापक एवं सम्पादक

डॉ. अर्पण जैन ‘अविचल’

आपका जन्म 29 अप्रैल 1989 को सेंधवा, मध्यप्रदेश में पिता श्री सुरेश जैन व माता श्रीमती शोभा जैन के घर हुआ। आपका पैतृक घर धार जिले की कुक्षी तहसील में है। आप कम्प्यूटर साइंस विषय से बैचलर ऑफ़ इंजीनियरिंग (बीई-कम्प्यूटर साइंस) में स्नातक होने के साथ आपने एमबीए किया तथा एम.जे. एम सी की पढ़ाई भी की। उसके बाद ‘भारतीय पत्रकारिता और वैश्विक चुनौतियाँ’ विषय पर अपना शोध कार्य करके पीएचडी की उपाधि प्राप्त की। आपने अब तक 8 से अधिक पुस्तकों का लेखन किया है, जिसमें से 2 पुस्तकें पत्रकारिता के विद्यार्थियों के लिए उपलब्ध हैं। मातृभाषा उन्नयन संस्थान के राष्ट्रीय अध्यक्ष व मातृभाषा डॉट कॉम, साहित्यग्राम पत्रिका के संपादक डॉ. अर्पण जैन ‘अविचल’ मध्य प्रदेश ही नहीं अपितु देशभर में हिन्दी भाषा के प्रचार, प्रसार और विस्तार के लिए निरंतर कार्यरत हैं। डॉ. अर्पण जैन ने 21 लाख से अधिक लोगों के हस्ताक्षर हिन्दी में परिवर्तित करवाए, जिसके कारण उन्हें वर्ल्ड बुक ऑफ़ रिकॉर्डस, लन्दन द्वारा विश्व कीर्तिमान प्रदान किया गया। इसके अलावा आप सॉफ़्टवेयर कम्पनी सेन्स टेक्नोलॉजीस के सीईओ हैं और ख़बर हलचल न्यूज़ के संस्थापक व प्रधान संपादक हैं। हॉल ही में साहित्य अकादमी, मध्य प्रदेश शासन संस्कृति परिषद्, संस्कृति विभाग द्वारा डॉ. अर्पण जैन 'अविचल' को वर्ष 2020 के लिए फ़ेसबुक/ब्लॉग/नेट (पेज) हेतु अखिल भारतीय नारद मुनि पुरस्कार से अलंकृत किया गया है।