प्यार किया नहीं जाता हो जाता है 

0 0
Read Time2 Minute, 48 Second
sanjay

प्यार करो ऐसा की नाम हो जाये /
नाम करो ऐसा की जुबान पर लोगो के आ जाये /
मिलो लोगो से ऐसे की, वो भूलना पाएं /
छाप छोडो ऐसी, की हर दिलो में, तस्वीर बन जाये /
फिर वो, जीवन पर्यन्त आपको भूलना पाएं /
प्यार करो ऐसा की नाम हो जायेग/1/

नाम पुकारो उनका, जो आपके अपने है/
सही मायने में वो ही, शायद आपके सपने है /
तभी तो हमें और तुम्हे समझ आएगा, की वो ही तो अपने है /
जो अपने दिल की बात, आप से कर सकते है /
अपनों में ही तो सच्चे सपने बसते है /
तभी तो खुशीयो के फूल अपने आप खिलते है /
क्या इसी को हम और आप प्यार कहते है ?
क्योकि अपनों में ही तो सच्चे सपने बसते है /2/

प्यार की शुरुबात कैसे होती है / किसी प्रेमी से पूछो /
प्यार में क्या क्या होता है / किसी खुश नसीव प्रेमी से पूछो/
प्यार की तड़फ क्या होती है / किसी वदनसीव प्रेमी से पूंछो /
प्यार के बाद क्या होता है / किसी पति पत्नी से पूछो /
तभी तो कहते है, की प्यार किया नहीं जाता हो जाता है /
दिल दिया नहीं जाता, अपने आप ही किसी पर चला जाता है /3/

इसलिए संजय कहता है की, प्यार करो तो ऐसा की आपका नाम हो जाये /
हर दिलो की धडकनो औरजुबा पर आपका नाम हमेशा के लिख जाए /

#संजय जैन

परिचय : संजय जैन वर्तमान में मुम्बई में कार्यरत हैं पर रहने वाले बीना (मध्यप्रदेश) के ही हैं। करीब 24 वर्ष से बम्बई में पब्लिक लिमिटेड कंपनी में मैनेजर के पद पर कार्यरत श्री जैन शौक से लेखन में सक्रिय हैं और इनकी रचनाएं बहुत सारे अखबारों-पत्रिकाओं में प्रकाशित होते रहती हैं।ये अपनी लेखनी का जौहर कई मंचों  पर भी दिखा चुके हैं। इसी प्रतिभा से  कई सामाजिक संस्थाओं द्वारा इन्हें  सम्मानित किया जा चुका है। मुम्बई के नवभारत टाईम्स में ब्लॉग भी लिखते हैं। मास्टर ऑफ़ कॉमर्स की  शैक्षणिक योग्यता रखने वाले संजय जैन कॊ लेख,कविताएं और गीत आदि लिखने का बहुत शौक है,जबकि लिखने-पढ़ने के ज़रिए सामाजिक गतिविधियों में भी हमेशा सक्रिय रहते हैं।

matruadmin

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

माँ की सोन चिरइया

Fri Sep 7 , 2018
बैठे- बैठे रोज़ मैं तकती आसमान में चिड़िया को , बार-बार पूछा करती अपनी सुंदर गुड़िया को , मन करता है उड़ जाऊ मैं एक पल को आकाश में , मुझको गुड़िया समझाती थी पंख कहाँ तेरे पास है, मैं छोटी थी समझ न पाती गुड़िया से झटपट लड़ जाती […]

संस्थापक एवं सम्पादक

डॉ. अर्पण जैन ‘अविचल’

आपका जन्म 29 अप्रैल 1989 को सेंधवा, मध्यप्रदेश में पिता श्री सुरेश जैन व माता श्रीमती शोभा जैन के घर हुआ। आपका पैतृक घर धार जिले की कुक्षी तहसील में है। आप कम्प्यूटर साइंस विषय से बैचलर ऑफ़ इंजीनियरिंग (बीई-कम्प्यूटर साइंस) में स्नातक होने के साथ आपने एमबीए किया तथा एम.जे. एम सी की पढ़ाई भी की। उसके बाद ‘भारतीय पत्रकारिता और वैश्विक चुनौतियाँ’ विषय पर अपना शोध कार्य करके पीएचडी की उपाधि प्राप्त की। आपने अब तक 8 से अधिक पुस्तकों का लेखन किया है, जिसमें से 2 पुस्तकें पत्रकारिता के विद्यार्थियों के लिए उपलब्ध हैं। मातृभाषा उन्नयन संस्थान के राष्ट्रीय अध्यक्ष व मातृभाषा डॉट कॉम, साहित्यग्राम पत्रिका के संपादक डॉ. अर्पण जैन ‘अविचल’ मध्य प्रदेश ही नहीं अपितु देशभर में हिन्दी भाषा के प्रचार, प्रसार और विस्तार के लिए निरंतर कार्यरत हैं। डॉ. अर्पण जैन ने 21 लाख से अधिक लोगों के हस्ताक्षर हिन्दी में परिवर्तित करवाए, जिसके कारण उन्हें वर्ल्ड बुक ऑफ़ रिकॉर्डस, लन्दन द्वारा विश्व कीर्तिमान प्रदान किया गया। इसके अलावा आप सॉफ़्टवेयर कम्पनी सेन्स टेक्नोलॉजीस के सीईओ हैं और ख़बर हलचल न्यूज़ के संस्थापक व प्रधान संपादक हैं। हॉल ही में साहित्य अकादमी, मध्य प्रदेश शासन संस्कृति परिषद्, संस्कृति विभाग द्वारा डॉ. अर्पण जैन 'अविचल' को वर्ष 2020 के लिए फ़ेसबुक/ब्लॉग/नेट (पेज) हेतु अखिल भारतीय नारद मुनि पुरस्कार से अलंकृत किया गया है।