‘पद्मावत’ फिल्म की सत्यता

0 0
Read Time5 Minute, 4 Second
cropped-cropped-finaltry002-1.png
भव्य,भारी देश के भारतीयों को मेरा नमस्कार और भारतीयों की सरकार को मेरा परम् नमन हो,वो इसलिए क्योंकि,  उसके आगे अच्छे-अच्छों के सिर झुकते हैं,झुकाते हैं या झुकाने पड़ते हैं,इसलिए मेरा भी गर्व से भरा नमस्कार,नमन नहीं।
मैंने सुना हैं कि, देश के हिंद नागरिक ‘पद्मावती’ फिल्म को स्वीकार कर रहे हैं तो बताओं क्यूं नहीं करेंगे,करना चाहिए,
क्योंकि इस फिल्म को रुपए के लिए नहीं बनाया गया,ये फिल्म तो १०० फ़ीसदी  इतिहास पर खरी है। जनता नहीं जानती है रानी पद्मावती के बारें में,इसलिए ये फिल्म मुफ्त में जनता को बताना चाहते हैं और दीपिका पादुकोण तो राजपूतानी है। वह ऐसी नारी है कि,अभी तक किसी इंसान को आंख उठाकर देखा भी नहीं, यहाँ तक कि वह क्षत्राणी बनकर जीती आई है,और इस फिल्म के लिए उससे अच्छी संस्कारित,शोभायमान,सुन्दरता, चरित्र,किसी के पास है ही नहीं,इसलिए उसे संजय लीला भंसाली द्वारा चुना गया, क्योंकि केवल-केवल इसी फिल्म में वह क्षत्राणी बनी है,बाकी फिल्म में तो देखा ही होगा…एक रस्सी पर लटकते हुए..।  तो बताओ हिंद देश के नागरिकों,आप इस फिल्म को क्यों नहीं देखोगे।
 ये फिल्म देश में रानी पद्मावती का नाम ऊंचा करेगी,क्योंकि महाराणी पद्मावती को इतना कोई जानता नहीं हैं…। इस फिल्म के लिए जनता ने देश में ऐसा आंदोलन खड़ा कर दिया है कि,ये फिल्म तो चलनी ही चाहिए। अब सरकार क्यूं सुनवाई नहीं कर रही है।
सरकार जनता की है,या फिल्म वाले किरदारों की या रुपए का कर लेने वाली औपचारिकता…।
बताओ आखिर फिल्म क्यों नहीं चलेगी, जब जनता अपना मन बना चुकी है कि,  हम फिल्म देखेंगे अगर फिल्म नहीं चलाई तो हम फिल्म सिनेमाघर तोड़ देंगे, जला देंगे,सरकार का विरोध करेंगे। फिर भी देखो,फिल्म चला ही नहीं रहें,अपनी मनमर्जी कर रहे हैं।
देखिए,सम्मानित भंसाली जी और सभ्य सरकार जी,आप दोनों जनता पर ही चलते हो। आप सभी का फिल्म जगत जनता से ही चलता हैं और सरकार भी जनता से। मैंने कुछ दिन पहले ही सुना है की फिल्म का नाम पद्मावत कर दिया हैं। कि,नाम ‘पद्मावत’ करने के बाद भी  फिल्म पर पाबंदी है,आखिर ऐसा क्यों,  हम जनता को न्याय चाहिए।
मुझे लगता है कि,कांग्रेस सरकार और संजय लीला भंसाली में कोई गठजोड़ हुआ है फिल्म नहीं चलानें के लिए..इसीलिए विरोध किया जा रहा है, फिल्म नहीं चलाई जा रही हैं। मैं स्पष्ट कह रहा हूं अगर देश में कानून का राज है तो मोदी जी ये फिल्म आप चलाएं,नहीं चलाएंगे तो ये जनता आपको मत नहीं देगी। कहीं न कहीं ये फिल्म भाजपा को खत्म और कांग्रेस को सहयोग कर रही है।
आशा है कि,आप सभी हिन्दुस्तानी महान पद्मावती राणी को नहीं जानते,उनके चरित्र को नहीं जानते हैं,इसलिए आप ये संजय भंसाली,दीपिका पादुकोण की फिल्म को देखकर राणी पद्मावती को सच्ची श्रद्धांजलि अर्पित करोगे।
बाकी झूठ कहूं तो मैं तो महाराणी पद्मावती माता की गाथा जानता हूं।

          #रणजीतसिंह  चारण ‘रणदेव'

परिचय: रणजीतसिंह  चारण  `रणदेव` की जन्म तारीख १५ जून १९९७ और जन्म स्थान-पच्चानपुरा(भीलवाड़ा,राजस्थान) हैl आप लेखन में उपनाम `रणदेव` वापरते हैंl वर्तमान में निवास जिला-राजसमंद के मुण्डकोशियां(तहसील आमेट) में हैl राजस्थान से नाता रखने वाले रणजीतसिंह बीएससी में अध्ययनरत हैंl कविता,ग़ज़ल,गीत,कहानी,दोहे तथा कुण्डलिया रचते हैंl विविध पत्र-पत्रिकाओं में रचनाएं प्रकाशित हुई हैंl आप समाजसेवा के लिए गैर सरकारी संगठन से भी जुड़े हुए हैंl लेखन का उद्देश्य-आमजन तक अपना संदेश पहुंचाना और समाज हित है।

matruadmin

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

मेरा गणतंत्र मेरा संविधान

Sat Jan 27 , 2018
आज जब हम अपने देश का ६९ वा  गणतंत्र दिवस मना रहे हैं,सभी तरफ भारत के महान तिरंगे को फहरा रहे हैं,सभी और भारत महान के जयकारे और वन्दे मातरम के नारे लगा रहे हैं,वो सब तब हुआ,जब भारत के आज़ाद हो जाने के बाद संविधान सभा की घोषणा हुई […]

पसंदीदा साहित्य

संस्थापक एवं सम्पादक

डॉ. अर्पण जैन ‘अविचल’

आपका जन्म 29 अप्रैल 1989 को सेंधवा, मध्यप्रदेश में पिता श्री सुरेश जैन व माता श्रीमती शोभा जैन के घर हुआ। आपका पैतृक घर धार जिले की कुक्षी तहसील में है। आप कम्प्यूटर साइंस विषय से बैचलर ऑफ़ इंजीनियरिंग (बीई-कम्प्यूटर साइंस) में स्नातक होने के साथ आपने एमबीए किया तथा एम.जे. एम सी की पढ़ाई भी की। उसके बाद ‘भारतीय पत्रकारिता और वैश्विक चुनौतियाँ’ विषय पर अपना शोध कार्य करके पीएचडी की उपाधि प्राप्त की। आपने अब तक 8 से अधिक पुस्तकों का लेखन किया है, जिसमें से 2 पुस्तकें पत्रकारिता के विद्यार्थियों के लिए उपलब्ध हैं। मातृभाषा उन्नयन संस्थान के राष्ट्रीय अध्यक्ष व मातृभाषा डॉट कॉम, साहित्यग्राम पत्रिका के संपादक डॉ. अर्पण जैन ‘अविचल’ मध्य प्रदेश ही नहीं अपितु देशभर में हिन्दी भाषा के प्रचार, प्रसार और विस्तार के लिए निरंतर कार्यरत हैं। डॉ. अर्पण जैन ने 21 लाख से अधिक लोगों के हस्ताक्षर हिन्दी में परिवर्तित करवाए, जिसके कारण उन्हें वर्ल्ड बुक ऑफ़ रिकॉर्डस, लन्दन द्वारा विश्व कीर्तिमान प्रदान किया गया। इसके अलावा आप सॉफ़्टवेयर कम्पनी सेन्स टेक्नोलॉजीस के सीईओ हैं और ख़बर हलचल न्यूज़ के संस्थापक व प्रधान संपादक हैं। हॉल ही में साहित्य अकादमी, मध्य प्रदेश शासन संस्कृति परिषद्, संस्कृति विभाग द्वारा डॉ. अर्पण जैन 'अविचल' को वर्ष 2020 के लिए फ़ेसबुक/ब्लॉग/नेट (पेज) हेतु अखिल भारतीय नारद मुनि पुरस्कार से अलंकृत किया गया है।