फर्स्ट डेट

1 0
Read Time2 Minute, 16 Second

“आज उनसे पहली मुलाकात होगी
फिर आमने सामने बात होगी
फिर होगा क्या ;क्या पता क्या ख़बर;
फिर होगा क्या ;क्या पता क्या ख़बर”?

आज गीतिका बहुत खुश थी और दुनिया से बेखबर होकर वह मन ही मन यह गीत गुनगुना रही थी क्योंकि आज उसकी अपने मंगेतर गिरीश के साथ पहली मुलाकात थी लेकिन अचानक ही उसके कानों में एक आवाज गूंजी–” क्यों गीतिका आज तुम्हें किसी से मिलने जाना है क्या”? और यह आवाज उसके पापा की थी गीतिका सहसा सहम गई और घबराकर बोली-” कि नहीं पापा मुझे कहीं भी नहीं जाना ;ऐसा कुछ भी नहीं है! लेकिन उसके पापा समझ चुके थे और वह बोले -“बेटा अगर कहीं भी जाना हो तो घर पर अपनी मम्मी या उन्हें(अपने पापा )को जरूर बता कर जाना क्योंकि यदि उन्हें कहीं और से पता चलेगा तो उन्हें बिलकुल अच्छा नहीं लगेगा! हमारी तरफ से कहीं भी जाने कि मना नहीं है और ना ही किसी से मिलने की मना है परंतु तुम अपनी मर्यादा का ध्यान रखना!” इतना सुनते ही गीतिका की आंखें भर आई और उसे अपनी गलती का अहसास हुआ क्योंकि वह कभी भी अपने पापा से कुछ भी नहीं छुपाती थी और अपनी मां से ज्यादा अपने पापा को सबसे ज्यादा अपने करीब समझती थी उसने तुरंत ही अपने पापा को बताया कि आज उसका मंगेतर गिरीश उससे मिलने आ रहा है और कॉलेज के बाद में वहउससे मिलने जा रही है! गीतिका के पापा बोले-” जाओ बेटा मिल आओ. और साथ में गिरीश के लिए कोई उपहार भी ले जाना”! इतना सुनकर गीतिका की खुशी का ठिकाना ना रहा और इस तरह गीतिका की गिरीश के साथ पहली मुलाकात हुई! उनकी “फर्स्ट डेट “!!

गुंजन शिशिर
वृन्दावन, उत्तरप्रदेश

matruadmin

Next Post

संग्रहणीय स्मारिका : युवा धड़कन 2020

Tue Dec 15 , 2020
पुस्तक समीक्षा वीर एकलव्य सेवा समिति आगरा के सौजन्य से प्रकाशित स्मारिका युवा धड़कन 2020 पढने का सौभाग्य प्राप्त हुआ । इस स्मारिका के मुख्य संपादक हैं चर्चित साहित्यकार मुकेश कुमार ॠषि वर्मा जी और संपादक हैं अवधेश कुमार निषाद जी।सह संपादक हैं उमेश पाल जी।यह स्मारिका इसलिए भी खास […]

संस्थापक एवं सम्पादक

डॉ. अर्पण जैन ‘अविचल’

आपका जन्म 29 अप्रैल 1989 को सेंधवा, मध्यप्रदेश में पिता श्री सुरेश जैन व माता श्रीमती शोभा जैन के घर हुआ। आपका पैतृक घर धार जिले की कुक्षी तहसील में है। आप कम्प्यूटर साइंस विषय से बैचलर ऑफ़ इंजीनियरिंग (बीई-कम्प्यूटर साइंस) में स्नातक होने के साथ आपने एमबीए किया तथा एम.जे. एम सी की पढ़ाई भी की। उसके बाद ‘भारतीय पत्रकारिता और वैश्विक चुनौतियाँ’ विषय पर अपना शोध कार्य करके पीएचडी की उपाधि प्राप्त की। आपने अब तक 8 से अधिक पुस्तकों का लेखन किया है, जिसमें से 2 पुस्तकें पत्रकारिता के विद्यार्थियों के लिए उपलब्ध हैं। मातृभाषा उन्नयन संस्थान के राष्ट्रीय अध्यक्ष व मातृभाषा डॉट कॉम, साहित्यग्राम पत्रिका के संपादक डॉ. अर्पण जैन ‘अविचल’ मध्य प्रदेश ही नहीं अपितु देशभर में हिन्दी भाषा के प्रचार, प्रसार और विस्तार के लिए निरंतर कार्यरत हैं। डॉ. अर्पण जैन ने 21 लाख से अधिक लोगों के हस्ताक्षर हिन्दी में परिवर्तित करवाए, जिसके कारण उन्हें वर्ल्ड बुक ऑफ़ रिकॉर्डस, लन्दन द्वारा विश्व कीर्तिमान प्रदान किया गया। इसके अलावा आप सॉफ़्टवेयर कम्पनी सेन्स टेक्नोलॉजीस के सीईओ हैं और ख़बर हलचल न्यूज़ के संस्थापक व प्रधान संपादक हैं। हॉल ही में साहित्य अकादमी, मध्य प्रदेश शासन संस्कृति परिषद्, संस्कृति विभाग द्वारा डॉ. अर्पण जैन 'अविचल' को वर्ष 2020 के लिए फ़ेसबुक/ब्लॉग/नेट (पेज) हेतु अखिल भारतीय नारद मुनि पुरस्कार से अलंकृत किया गया है।