३० बार रक्तदान करने के लिए डॉ जैन हुए सम्मानित

0 0
Read Time1 Minute, 28 Second
received_2203687806411499
*विश्व रक्तदाता दिवस पर ‘ब्लड कॉल सेंटर ने किया १५१ रक्तदाताओं का सम्मान 
इंदौर।
शुक्रवार को ब्लड कॉल सेंटर द्वारा विश्व रक्तदाता दिवस के उपलक्ष्य में इंदौर के अतिरिक्त जिलाधीश दिनेश जैन, समाजसेवी सुनील जैन, समाजसेवी अनिल भंडारी, रक्तनायक अशोक नायक के आतिथ्य में डॉ अर्पण जैन ‘अविचल’ को 30 बार रक्तदान करने के कारण सम्मानित किया गया।
संस्था द्वारा उन 151 रक्तदाताओं का सम्मान किया गया जिनके द्वारा 20 से अधिक बार रक्तदान किया है।
डॉ जैन मूलतः इंदौर में विगत 12 वर्षों से पत्रकारिता कर रहें है, साथ ही मातृभाषा उन्नयन संस्थान के राष्ट्रीय अध्यक्ष है और वे हिंदी को राष्ट्रभाषा बनाने के लिए सम्पूर्ण राष्ट्र में अभियान संचालित कर रहें है।
डॉ अर्पण जैन को सम्मानित किए जाने पर प्रिंस बैरागी, इरशाद खान, मृदुल जोशी, किशोर सिंह, जितेंद्र वामने आदि ने बधाइयां प्रेषित की।

matruadmin

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

दादी जानकी को भेंट किया गुस्से का साफ्टवेयर

Fri Jun 21 , 2019
विश्व शांति की दूत व प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय की मुख्य प्रशासिका 103 वर्षीय राजयोगिनी दादी जानकी को गुस्से का साफ्टवेयर और आपरेटिंग सिस्टम नामक पुस्तक भेंट की गई।माउंट आबू में ब्रम्हाकुमारी संस्थान के मीडिया प्रभागद्वारा आयोजित राष्ट्रीय  मीडिया कांफ्रेंस में बतौर स्पीकर भाग लेने गए  श्रीगोपाल नारसन ने  शान्ति […]

संस्थापक एवं सम्पादक

डॉ. अर्पण जैन ‘अविचल’

आपका जन्म 29 अप्रैल 1989 को सेंधवा, मध्यप्रदेश में पिता श्री सुरेश जैन व माता श्रीमती शोभा जैन के घर हुआ। आपका पैतृक घर धार जिले की कुक्षी तहसील में है। आप कम्प्यूटर साइंस विषय से बैचलर ऑफ़ इंजीनियरिंग (बीई-कम्प्यूटर साइंस) में स्नातक होने के साथ आपने एमबीए किया तथा एम.जे. एम सी की पढ़ाई भी की। उसके बाद ‘भारतीय पत्रकारिता और वैश्विक चुनौतियाँ’ विषय पर अपना शोध कार्य करके पीएचडी की उपाधि प्राप्त की। आपने अब तक 8 से अधिक पुस्तकों का लेखन किया है, जिसमें से 2 पुस्तकें पत्रकारिता के विद्यार्थियों के लिए उपलब्ध हैं। मातृभाषा उन्नयन संस्थान के राष्ट्रीय अध्यक्ष व मातृभाषा डॉट कॉम, साहित्यग्राम पत्रिका के संपादक डॉ. अर्पण जैन ‘अविचल’ मध्य प्रदेश ही नहीं अपितु देशभर में हिन्दी भाषा के प्रचार, प्रसार और विस्तार के लिए निरंतर कार्यरत हैं। डॉ. अर्पण जैन ने 21 लाख से अधिक लोगों के हस्ताक्षर हिन्दी में परिवर्तित करवाए, जिसके कारण उन्हें वर्ल्ड बुक ऑफ़ रिकॉर्डस, लन्दन द्वारा विश्व कीर्तिमान प्रदान किया गया। इसके अलावा आप सॉफ़्टवेयर कम्पनी सेन्स टेक्नोलॉजीस के सीईओ हैं और ख़बर हलचल न्यूज़ के संस्थापक व प्रधान संपादक हैं। हॉल ही में साहित्य अकादमी, मध्य प्रदेश शासन संस्कृति परिषद्, संस्कृति विभाग द्वारा डॉ. अर्पण जैन 'अविचल' को वर्ष 2020 के लिए फ़ेसबुक/ब्लॉग/नेट (पेज) हेतु अखिल भारतीय नारद मुनि पुरस्कार से अलंकृत किया गया है।