बॉबी देओल करने जा रहे हैं ‘हरि हारा वीरा मल्लू’ के साथ अपना साउथ डेब्यू, निभाएँगे मुगल सम्राट औरंगज़ेब की भूमिका

0 0
Read Time4 Minute, 56 Second

बॉबी देओल अपने साउथ डेब्यू ‘हरि हारा वीरा मल्लू’ में निभाएँगे सम्राट औरंगज़ेब का किरदार

जयसिंह रघुवंशी

हरि हारा वीरा मल्लू भारतीय सिनेमा में सबसे बहुप्रतीक्षित, प्रतिष्ठित परियोजनाओं में से एक है। फ़िल्म में पवन कल्याण और निधि अग्रवाल मुख्य भूमिकाओं में हैं। इस फ़िल्म को जाने-माने फ़िल्म मेकर कृष जगरलामुदी ने डायरेक्ट किया है। मेगा सूर्या प्रोडक्शन के तहत बड़े पैमाने पर एएम रत्नम द्वारा प्रस्तुत इस पैन-इंडियन फ़िल्म को लेकर ज़बरदस्त हाइप बना हुआ है, जो पांच भाषाओं – तेलुगु, तमिल, कन्नड़, मलयालम और हिंदी में रिलीज़ होगी। जीन्स से लेकर प्रेमिकुला रोजू और भारतीयुडु तक, एएम रत्नम को बड़ी फिल्में बनाने का बहुत अच्छा अनुभव हैं, जो बाधाओं को पार करती हैं। ऐसे में फ़िल्म मेकिंग के अपने इसी जज़्बे को कायम रखते हुए वो फिर से एक मास्टरपीस के साथ सामने आने की तैयारी कर रहे हैं।

इस फ़िल्म से जुड़ी ताज़ा जानकारी के मुताबिक पापुलर बॉलीवुड एक्टर बॉबी देओल ऑफिशियली फ़िल्म की टीम का हिस्सा बन गए हैं। एक्टर फ़िल्म में मुगल सम्राट औरंगज़ेब के रूप में दिखाई देंगे और जिसकी शूटिंग उन्होंने हैदराबाद में शुरू कर दी है। इसके लिए थोटा थारानी द्वारा डिज़ाइन किया गया एक विशाल ‘दरबार’ सेट, जो 17वीं शताब्दी का है, तैयार किया गया है। इस दरबार में पवन कल्याण और बॉबी देओल के अहम सीन्स को शूट किया जाएगा। निर्माताओं की तरफ़ से जारी किए गए एक स्पेशल वीडियो में हरि हारा वीरा मल्लू की टीम अभिनेता का ग्रैंड वेलकम करती हुई दिखाई दे रही है, जो एक स्टाइलिश दाढ़ी में नज़र आ रहे हैं।

ऐसे में अपने साउथ फ़िल्म डेब्यू को लेकर एक्साइटेड बॉबी देओल कहते हैं, “मैं हमेशा से साउथ इंडस्ट्री में काम करना चाहता था और एक ऐसे मौके की तलाश कर रहा था जो मुझे उत्साहित करे। जब मैंने एचएचवीएम को सुना तो मैं आकर्षित हो गया। मैं फ़िल्म में मुगल बादशाह औरंगज़ेब की भूमिका निभाने के लिए बेहद उत्साहित हूं, साथ ही, सुपरस्टार पवन कल्याण के साथ काम करने के लिए भी एक्साइटेड हूं। फ़िल्म के निर्माता एएम रत्नम और निर्देशक कृष जगरलामुडी पहले भी कई शानदार फ़िल्म कर चुके हैं। इस तरह की बेहतरीन टीम के साथ जुड़ना बहुत अच्छा है।”

हरि हारा वीरा मल्लू के निर्माताओं ने हाल ही में रामोजी फ़िल्म सिटी में 40 दिनों का एक लंबा शेड्यूल पूरा किया है, जहां 900 से ज़्यादा लोगों के साथ अहम एक्शन सीन्स की शूटिंग हुई है। शूटिंग से पहले एक स्पेशल प्री-शेड्यूल वर्कशॉप का आयोजन किया गया, जिसमें लीड कास्ट और क्रू मौजूद थे। वेटरेन प्रोडक्शन डिज़ाइनर थोटा थरानी, फ़िल्म निर्माता कृष जगरलामुदी की शानदार दृष्टि को जीवंत करते हुए मुगल युग को फिर से बनाने में कोई कमी नहीं छोड़ रहे।

फ़िल्म की टीम इसके ग्रैंड यूनिवर्स को तैयार करने के लिए हर छोटी से छोटी चीज़ पर ख़ास ध्यान दे रही है ताकि दर्शक थिएटर्स में शानदार अनुभव कर सकें। हाल ही में जारी की गई फ़िल्म की एक ख़ास झलक ने ट्रेड वर्ल्ड और मूवी लवर्स के बीच समान रूप से चर्चा पैदा की थी। वीएस ज्ञानशेखर की सिनेमेटोग्राफ़ी और एमएम कीरावनी द्वारा संगीत के साथ, हरि हारा वीरा मल्लू दयाकर राव द्वारा निर्मित है।

matruadmin

Next Post

नीलम हरीश तोलानी कृति सम्मान से सम्मानित

Tue Dec 27 , 2022
इंदौर । वरिष्ठ शिक्षक और लेखक डाॅ. एस.एन. तिवारी की स्मृति में रचनाकारों का सम्मान समारोह रविवार शाम मध्य भारत हिन्दी साहित्य समिति, इन्दौर के शिवाजी सभागार में हुआ। साहित्य के क्षेत्र में विशिष्ट योगदान के लिये समारोह में सम्मानित किये गये वरिष्ठ साहित्यकार डाॅ. शरद पगारे व मिथिलेश दीक्षित […]

संस्थापक एवं सम्पादक

डॉ. अर्पण जैन ‘अविचल’

आपका जन्म 29 अप्रैल 1989 को सेंधवा, मध्यप्रदेश में पिता श्री सुरेश जैन व माता श्रीमती शोभा जैन के घर हुआ। आपका पैतृक घर धार जिले की कुक्षी तहसील में है। आप कम्प्यूटर साइंस विषय से बैचलर ऑफ़ इंजीनियरिंग (बीई-कम्प्यूटर साइंस) में स्नातक होने के साथ आपने एमबीए किया तथा एम.जे. एम सी की पढ़ाई भी की। उसके बाद ‘भारतीय पत्रकारिता और वैश्विक चुनौतियाँ’ विषय पर अपना शोध कार्य करके पीएचडी की उपाधि प्राप्त की। आपने अब तक 8 से अधिक पुस्तकों का लेखन किया है, जिसमें से 2 पुस्तकें पत्रकारिता के विद्यार्थियों के लिए उपलब्ध हैं। मातृभाषा उन्नयन संस्थान के राष्ट्रीय अध्यक्ष व मातृभाषा डॉट कॉम, साहित्यग्राम पत्रिका के संपादक डॉ. अर्पण जैन ‘अविचल’ मध्य प्रदेश ही नहीं अपितु देशभर में हिन्दी भाषा के प्रचार, प्रसार और विस्तार के लिए निरंतर कार्यरत हैं। डॉ. अर्पण जैन ने 21 लाख से अधिक लोगों के हस्ताक्षर हिन्दी में परिवर्तित करवाए, जिसके कारण उन्हें वर्ल्ड बुक ऑफ़ रिकॉर्डस, लन्दन द्वारा विश्व कीर्तिमान प्रदान किया गया। इसके अलावा आप सॉफ़्टवेयर कम्पनी सेन्स टेक्नोलॉजीस के सीईओ हैं और ख़बर हलचल न्यूज़ के संस्थापक व प्रधान संपादक हैं। हॉल ही में साहित्य अकादमी, मध्य प्रदेश शासन संस्कृति परिषद्, संस्कृति विभाग द्वारा डॉ. अर्पण जैन 'अविचल' को वर्ष 2020 के लिए फ़ेसबुक/ब्लॉग/नेट (पेज) हेतु अखिल भारतीय नारद मुनि पुरस्कार से अलंकृत किया गया है।