आस्तीन के साँपों को पहचान कर कुचलना होगा उनका फन: विनोद बंसल

0 0
Read Time3 Minute, 40 Second

20190216_Shraddhanjali_1
      नई दिल्ली।

फरवरी 16, 2019। पुलवामा (कश्मीर) के अमर शहीदों को श्रद्धांजलि देने तथा आतंकी पाकिस्तान के विरुद्ध रोष प्रकट करने हेतु दक्षिणी दिल्ली के लाजपत नगर मेट्रो स्टेशन से सेंट्रल मार्केट तक दीप यात्रा निकाली गई। दीपयात्रा के समापन पर उपस्थित देशभक्तों के जत्थे को संबोधित करते हुए विश्व हिंदू परिषद के राष्ट्रीय प्रवक्ता श्री विनोद बंसल ने कहा कि माँ भारती के वीर सपूत तो अमर हो गए किन्तु हम सब के लिए बहुत सारे प्रश्न खड़े कर गए कि आखिर हमारे ही देश में इस्लामिक जिहाद के नाम पर जन्नत की चाह में युवक कहां और किनके इशारों पर देश के दुश्मन बन रहे हैं? आखिर वे मस्जिद व मदरसे कब तक मुस्लिम युवकों को जन्नत और जिहाद का दिवास्वप्न दिखाकर भारत पर हमला करने वालों को तैयार कर तिरंगे को जलवाते रहेँगे. पाकिस्तान और आतंकवादियों से तो सरकार व हमारे जांबाज सुरक्षा बलों के जवान निपट ही लेंगे. किन्तु, आम जन को तो आस्तीन के उन साँपों को पहचान कर उन्हें चिन्हित कर उनके उचित दण्ड दिलवाने की व्यवस्था करनी पड़ेगी जिससे कोई और भारत के टुकड़े-टुकड़े गैंग का हिस्सा बनने की जुर्रत न कर सके।

भारत माता की जय, वन्देमातरम तथा पाकिस्तान मुर्दाबाद, के नारों के बीच उन्होंने यह भी कहा कि देशभक्त नागरिकों के दबाव का ही परिणाम है कि आज कपिल शर्मा शो से सिद्धू को, एनडीटीवी से उसी के डिप्टी न्यूज एडिटर को तथा सुभारती विश्व विद्यालय देहरादून से देश विरोधी कश्मीरी युवक को बाहर का रास्ता दिखाया गया तथा मऊ से एक जिहादी व एएमयू से 14 देशद्रोहियों के विरुद्ध यूपी पुलिस को कड़ी कार्यवाही करनी पड़ी।

किन्तु, हमें उन राजनेताओं को भी बे-नकाब करना होगा जो न्यायालय के बार-बार कहने पर भी टुकडे टुकडे गैंग के सरगनाओं की चार्ज शीट को दबाए बैठे हैं और देशद्रोहियों को प्रश्रय ही नहीं बल्कि उनका मान-मर्दन भी करते हैं.

हाथों में दीपक व केंडल लिए शहीदों को श्रद्धांजलि देने हेतु आयोजित कार्यक्रम में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सह-विभाग संघ-चालक श्री सुखराज सेतिया, लाजपत नगर के सह-जिला कार्यवाह श्री अंकुश शर्मा, नगर कार्यवाह श्री दिनेश अग्रवाल, रमेश जी व अशोक जी तथा समाज सेवी संजय सिकरिया सहित विहिप, सेवा भारती, मार्केट एशोसियेशन, ट्रेडर्स एशोसियेशन मंदिर समितियों सहित अनेक संगठनों के प्रतिनिधि उपस्थित थे.
भवदीय
विनोद बंसल

 

matruadmin

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

वतन से मोहब्बत निभा गए 

Sat Feb 16 , 2019
सारी दुनिया से अपनी, पहचान मिटा कर चले गए, भिगोकर खून में वर्दी, कहानी दे गए अपनी I मोहब्बत वाले दिन, वतन पर जान लुटा गए , और वतन से मोहब्बत वो, इस कदर निभा गए II अपनी सारी खुशियाँ और, अरमान लूटा कर चले गए, मोहब्बत मुल्क की सच्ची, […]

संस्थापक एवं सम्पादक

डॉ. अर्पण जैन ‘अविचल’

आपका जन्म 29 अप्रैल 1989 को सेंधवा, मध्यप्रदेश में पिता श्री सुरेश जैन व माता श्रीमती शोभा जैन के घर हुआ। आपका पैतृक घर धार जिले की कुक्षी तहसील में है। आप कम्प्यूटर साइंस विषय से बैचलर ऑफ़ इंजीनियरिंग (बीई-कम्प्यूटर साइंस) में स्नातक होने के साथ आपने एमबीए किया तथा एम.जे. एम सी की पढ़ाई भी की। उसके बाद ‘भारतीय पत्रकारिता और वैश्विक चुनौतियाँ’ विषय पर अपना शोध कार्य करके पीएचडी की उपाधि प्राप्त की। आपने अब तक 8 से अधिक पुस्तकों का लेखन किया है, जिसमें से 2 पुस्तकें पत्रकारिता के विद्यार्थियों के लिए उपलब्ध हैं। मातृभाषा उन्नयन संस्थान के राष्ट्रीय अध्यक्ष व मातृभाषा डॉट कॉम, साहित्यग्राम पत्रिका के संपादक डॉ. अर्पण जैन ‘अविचल’ मध्य प्रदेश ही नहीं अपितु देशभर में हिन्दी भाषा के प्रचार, प्रसार और विस्तार के लिए निरंतर कार्यरत हैं। डॉ. अर्पण जैन ने 21 लाख से अधिक लोगों के हस्ताक्षर हिन्दी में परिवर्तित करवाए, जिसके कारण उन्हें वर्ल्ड बुक ऑफ़ रिकॉर्डस, लन्दन द्वारा विश्व कीर्तिमान प्रदान किया गया। इसके अलावा आप सॉफ़्टवेयर कम्पनी सेन्स टेक्नोलॉजीस के सीईओ हैं और ख़बर हलचल न्यूज़ के संस्थापक व प्रधान संपादक हैं। हॉल ही में साहित्य अकादमी, मध्य प्रदेश शासन संस्कृति परिषद्, संस्कृति विभाग द्वारा डॉ. अर्पण जैन 'अविचल' को वर्ष 2020 के लिए फ़ेसबुक/ब्लॉग/नेट (पेज) हेतु अखिल भारतीय नारद मुनि पुरस्कार से अलंकृत किया गया है।