ख़बर भड़ास ने मानव सेवार्थ उपलब्ध करवाया सेनेटाइजर

0 0
Read Time1 Minute, 28 Second

इन्दौर। भाषा एवं मानव मात्र की सेवा के लिए संकल्पित मातृभाषा उन्नयन संस्थान के प्रकल्प सेवा सर्वोपरि को ख़बर भड़ास एवं दैनिक लोकहित ख़बर के प्रधान संपादक जगदीश जोशी ‘प्रचण्ड’ द्वारा 125 बोतल (100ML) सेनेटाइज़र वितरण के लिए उपलब्ध करवाया गया।

मातृभाषा उन्नयन संस्थान के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. अर्पण जैन ‘अविचल’ ने बताया कि ‘कोरोना से जहाँ भारत ही नहीं बल्कि पूरा विश्व जूझ रहा है ऐसे दौर में गरीब एवं जरूरतमंद लोगों के लिए जगदीश जोशी प्रचण्ड द्वारा सेनेटाइजर उपलब्ध करवा कर सहायता प्रदान की, जिसका सेवा सर्वोपरि प्रकल्प के साथी कोरोना सुरक्षा कीट बनाकर लोगों को उपलब्ध करवाएंगे।’ इसी के साथ डॉ जैन ने श्री जोशी एवं उनकी टीम का आभार भी व्यक्त किया।
इस अवसर पर प्रकल्प के संयोजक अमित जैन मौलिक, गणतंत्र ओजस्वी, भावना शर्मा, डॉ. नीना जोशी, शिखा जैन के द्वारा जगदीश जोशी, चेतन जोशी सहित ख़बर भड़ास का आभार व्यक्त किया।

matruadmin

Next Post

नई सोच

Thu May 20 , 2021
शून्य में देखता हूं तो शून्य ही नज़र आता है आत्म स्वरूप में झांका तो स्वयं में स्वयं नज़र आता है अन्तःकरण में झांका तो परमात्मा नज़र आता है यानि जैसा हम चाहते है वैसा ही हम देखते है जैसा भी हम चाहते है वैसा ही हम कर सकते है […]

संस्थापक एवं सम्पादक

डॉ. अर्पण जैन ‘अविचल’

आपका जन्म 29 अप्रैल 1989 को सेंधवा, मध्यप्रदेश में पिता श्री सुरेश जैन व माता श्रीमती शोभा जैन के घर हुआ। आपका पैतृक घर धार जिले की कुक्षी तहसील में है। आप कम्प्यूटर साइंस विषय से बैचलर ऑफ़ इंजीनियरिंग (बीई-कम्प्यूटर साइंस) में स्नातक होने के साथ आपने एमबीए किया तथा एम.जे. एम सी की पढ़ाई भी की। उसके बाद ‘भारतीय पत्रकारिता और वैश्विक चुनौतियाँ’ विषय पर अपना शोध कार्य करके पीएचडी की उपाधि प्राप्त की। आपने अब तक 8 से अधिक पुस्तकों का लेखन किया है, जिसमें से 2 पुस्तकें पत्रकारिता के विद्यार्थियों के लिए उपलब्ध हैं। मातृभाषा उन्नयन संस्थान के राष्ट्रीय अध्यक्ष व मातृभाषा डॉट कॉम, साहित्यग्राम पत्रिका के संपादक डॉ. अर्पण जैन ‘अविचल’ मध्य प्रदेश ही नहीं अपितु देशभर में हिन्दी भाषा के प्रचार, प्रसार और विस्तार के लिए निरंतर कार्यरत हैं। डॉ. अर्पण जैन ने 21 लाख से अधिक लोगों के हस्ताक्षर हिन्दी में परिवर्तित करवाए, जिसके कारण उन्हें वर्ल्ड बुक ऑफ़ रिकॉर्डस, लन्दन द्वारा विश्व कीर्तिमान प्रदान किया गया। इसके अलावा आप सॉफ़्टवेयर कम्पनी सेन्स टेक्नोलॉजीस के सीईओ हैं और ख़बर हलचल न्यूज़ के संस्थापक व प्रधान संपादक हैं। हॉल ही में साहित्य अकादमी, मध्य प्रदेश शासन संस्कृति परिषद्, संस्कृति विभाग द्वारा डॉ. अर्पण जैन 'अविचल' को वर्ष 2020 के लिए फ़ेसबुक/ब्लॉग/नेट (पेज) हेतु अखिल भारतीय नारद मुनि पुरस्कार से अलंकृत किया गया है।