राम जन्मभूमि मामले में लक्ष्य निकट है : विहिप

0 0
Read Time1 Minute, 0 Second

13_11_2018-ram-mandir_18632146

नई दिल्ली |

विश्व हिन्दू परिषद् ने श्रीराम जन्मभूमि के सम्बंध में सर्वोच्च न्यायालय द्वारा मामले की नियमित सुनवाई के निर्णय पर संतोष व्यक्त किया है। विहिप के अंतर्राष्ट्रीय कार्याध्यक्ष एडवोकेट श्री आलोक कुमार ने आज कहा कि हम आशावान है कि लगभग 500 वर्षो से चल रहे संघर्ष व 70 वर्षों से न्यायालय में खड़े हिन्दू समाज को अब न्याय प्राप्त होगा। उन्होंने कहा कि श्री रामजन्मभूमि पर भव्य मंदिर का लक्ष्य अब निकट है. जिसे हिन्दू समाज शीघ्र प्राप्त करेगा.

जारी कर्ता :

विनोद बंसल

(राष्ट्रीय प्रवक्ता)

विश्व हिन्दू परिषद्

matruadmin

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

 घर संसार 

Sat Aug 3 , 2019
सेवा करना माता-पिता और बुजुर्गों का सम्मान, गुरूजनों का आदर करना , यही सिखाता  घर संसार। हिन्दु-मुस्लिम सिक्ख ईसाई हम सब हैं भाई-भाई, मिलजुलकर रहने की शिक्षा, देता है यह घर संसार। रूठ गये जो अपने उनको मोहब्बत का देकर आधार , सिखालाता मिलजुलकर रहना, ऐसा मेरा घर संसार। हार-हराकर […]

पसंदीदा साहित्य

संस्थापक एवं सम्पादक

डॉ. अर्पण जैन ‘अविचल’

आपका जन्म 29 अप्रैल 1989 को सेंधवा, मध्यप्रदेश में पिता श्री सुरेश जैन व माता श्रीमती शोभा जैन के घर हुआ। आपका पैतृक घर धार जिले की कुक्षी तहसील में है। आप कम्प्यूटर साइंस विषय से बैचलर ऑफ़ इंजीनियरिंग (बीई-कम्प्यूटर साइंस) में स्नातक होने के साथ आपने एमबीए किया तथा एम.जे. एम सी की पढ़ाई भी की। उसके बाद ‘भारतीय पत्रकारिता और वैश्विक चुनौतियाँ’ विषय पर अपना शोध कार्य करके पीएचडी की उपाधि प्राप्त की। आपने अब तक 8 से अधिक पुस्तकों का लेखन किया है, जिसमें से 2 पुस्तकें पत्रकारिता के विद्यार्थियों के लिए उपलब्ध हैं। मातृभाषा उन्नयन संस्थान के राष्ट्रीय अध्यक्ष व मातृभाषा डॉट कॉम, साहित्यग्राम पत्रिका के संपादक डॉ. अर्पण जैन ‘अविचल’ मध्य प्रदेश ही नहीं अपितु देशभर में हिन्दी भाषा के प्रचार, प्रसार और विस्तार के लिए निरंतर कार्यरत हैं। डॉ. अर्पण जैन ने 21 लाख से अधिक लोगों के हस्ताक्षर हिन्दी में परिवर्तित करवाए, जिसके कारण उन्हें वर्ल्ड बुक ऑफ़ रिकॉर्डस, लन्दन द्वारा विश्व कीर्तिमान प्रदान किया गया। इसके अलावा आप सॉफ़्टवेयर कम्पनी सेन्स टेक्नोलॉजीस के सीईओ हैं और ख़बर हलचल न्यूज़ के संस्थापक व प्रधान संपादक हैं। हॉल ही में साहित्य अकादमी, मध्य प्रदेश शासन संस्कृति परिषद्, संस्कृति विभाग द्वारा डॉ. अर्पण जैन 'अविचल' को वर्ष 2020 के लिए फ़ेसबुक/ब्लॉग/नेट (पेज) हेतु अखिल भारतीय नारद मुनि पुरस्कार से अलंकृत किया गया है।