हैरी मेट सैजल…उम्दा प्रेम कहानी

0 0
Read Time4 Minute, 26 Second
edris
फिल्म समीक्षा….
शानदार प्रस्तुतिकरण और उम्दा प्रेम कहानी की प्रस्तुति यह फिल्म ‘हैरी मेट सैजल’ है। यह इम्तियाज अली के लेखन-निर्देशन में शाहरुख को मिली ब्लॉक बस्टर की सौगात है। एक साधारण कहानी को खास तरीके से इसमें इम्तियाज़ ने पेश किया है।
हरविंदरसिंह नेहरा उर्फ हैरी(शाहरुख) पंजाबी गाइड है,उनकी एक गुजराती लड़की सैजल (अनुष्का) से मुलाकात होती है। यूरोप में सैजल अपने होने वाले पति की दी हुई रिंग खो देती है,और शुरू होती है रिंग खोजने की कवायद। रिंग खोजते-खोजते कब हैरी ओर सैजल अपना अपना दिल खो देते हैं,महसूस ही नहीं होता है। प्यार ऐसा जहर है जो, भारतीय चित्रपट पर सबसे ज्यादा बिकता है। फिल्म में बाकी कलाकार केवल अपना काम करते दिखे हैं तो शाहरुख,अनुष्का से नज़र ही नहीं हटती है। कहानी में कोई नयापन नहीं है।
3503bef1-c41b-4035-ba3c-a37b37de491f
चोरी चोरी, दिल है कि मानता नहीं, प्यार तो होना ही था..ऐसी बहुत सारी फिल्में मिल जाएंगी देश में। इम्तियाज का निर्देशन सटीक और खूबसूरत होता है चाहे जब वी मीट,हाइवे, लव आज कल या तमाशा फिल्म ही क्यों न हो।
कलाकारों पर बात करें तो शाहरुख भारतीय चित्रपट के उम्दा अभिनेता हैं ,यह वह साबित कर चुके हैं। शाहरुख बहुत संजीदगी से भावनात्मक दृश्य निकालते हैं जो दिल को छू जाते हैं।
अनुष्का से बेहतर चयन छाबड़ा कर ही नहीं सकते थे। अनुष्का बेहतरीन अदाकारा है। फ़िल्म में शाहरुख-अनुष्का इतने शानदार लगे हैं कि,फ़िल्म देखते वक्त दर्शक फ़िल्म से खुद को जोड़ने लगता है,यही इस फ़िल्म की सफलता की निशानी होगी।
संगीत-गाने प्रीतम के हैं जो सुनते-सुनते गुनगुनाए जा सकते हैं।
फ़िल्म ४५०० स्क्रीन्स में प्रदर्शित हुई है, साथ ही अकेली प्रदर्शित हुई है इसलिए २५ से ३० करोड़ शुरुआती की उम्मीद की जा सकती है। गुरुवार को दुबई में प्रदर्शित हुई इस फ़िल्म ने शानदार कमाई दी है।
ओवरसीज में शाहरुख का अच्छा-खासा दबदबा है,तो वहां से भी अच्छी उम्मीद ही है।
अगले हफ्ते आ रही अक्षय कुमार की ‘टॉयलेट:एक प्रेम कथा’ फिल्म पर निर्भर करेगा कि,इस फ़िल्म का व्यवसाय कितना होगा। अगर आने वाली फिल्म कमजोर साबित हुई,तो फायदा ‘हैरी-मेट सैजल’ को मिलेगा।
खैर,शाहरुख की इस साल की यह बड़ी सफलता है, ‘रईस से शाहरुख की कुर्सी हिलने लगी थी,इस फ़िल्म से शाहरूख को टेका मिलेगा।

                                                                          #इदरीस खत्री

परिचय : इदरीस खत्री इंदौर के अभिनय जगत में 1993 से सतत रंगकर्म में सक्रिय हैं इसलिए किसी परिचय यही है कि,इन्होंने लगभग 130 नाटक और 1000 से ज्यादा शो में काम किया है। 11 बार राष्ट्रीय प्रतिनिधित्व नाट्य निर्देशक के रूप में लगभग 35 कार्यशालाएं,10 लघु फिल्म और 3 हिन्दी फीचर फिल्म भी इनके खाते में है। आपने एलएलएम सहित एमबीए भी किया है। इंदौर में ही रहकर अभिनय प्रशिक्षण देते हैं। 10 साल से नेपथ्य नाट्य समूह में मुम्बई,गोवा और इंदौर में अभिनय अकादमी में लगातार अभिनय प्रशिक्षण दे रहे श्री खत्री धारावाहिकों और फिल्म लेखन में सतत कार्यरत हैं।

matruadmin

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

पिता

Sat Aug 5 , 2017
पिता की डांट, पिता  का प्यार। पिता की निगाहें, पिता का उपहार॥ भीतर जिनके दर्द, पीडा़ का भंडार। फूल बनकर मेरा, महकाएं संसार॥ मुश्किल में डटे रहें, पीड़ाओं में मौन। पर्वत से अडिग रहें, पिता जैसा कौन॥ पिता से ही संस्कार, पिता सृष्टि का सार। जाना जिसने पिता को, पाया […]

संस्थापक एवं सम्पादक

डॉ. अर्पण जैन ‘अविचल’

आपका जन्म 29 अप्रैल 1989 को सेंधवा, मध्यप्रदेश में पिता श्री सुरेश जैन व माता श्रीमती शोभा जैन के घर हुआ। आपका पैतृक घर धार जिले की कुक्षी तहसील में है। आप कम्प्यूटर साइंस विषय से बैचलर ऑफ़ इंजीनियरिंग (बीई-कम्प्यूटर साइंस) में स्नातक होने के साथ आपने एमबीए किया तथा एम.जे. एम सी की पढ़ाई भी की। उसके बाद ‘भारतीय पत्रकारिता और वैश्विक चुनौतियाँ’ विषय पर अपना शोध कार्य करके पीएचडी की उपाधि प्राप्त की। आपने अब तक 8 से अधिक पुस्तकों का लेखन किया है, जिसमें से 2 पुस्तकें पत्रकारिता के विद्यार्थियों के लिए उपलब्ध हैं। मातृभाषा उन्नयन संस्थान के राष्ट्रीय अध्यक्ष व मातृभाषा डॉट कॉम, साहित्यग्राम पत्रिका के संपादक डॉ. अर्पण जैन ‘अविचल’ मध्य प्रदेश ही नहीं अपितु देशभर में हिन्दी भाषा के प्रचार, प्रसार और विस्तार के लिए निरंतर कार्यरत हैं। डॉ. अर्पण जैन ने 21 लाख से अधिक लोगों के हस्ताक्षर हिन्दी में परिवर्तित करवाए, जिसके कारण उन्हें वर्ल्ड बुक ऑफ़ रिकॉर्डस, लन्दन द्वारा विश्व कीर्तिमान प्रदान किया गया। इसके अलावा आप सॉफ़्टवेयर कम्पनी सेन्स टेक्नोलॉजीस के सीईओ हैं और ख़बर हलचल न्यूज़ के संस्थापक व प्रधान संपादक हैं। हॉल ही में साहित्य अकादमी, मध्य प्रदेश शासन संस्कृति परिषद्, संस्कृति विभाग द्वारा डॉ. अर्पण जैन 'अविचल' को वर्ष 2020 के लिए फ़ेसबुक/ब्लॉग/नेट (पेज) हेतु अखिल भारतीय नारद मुनि पुरस्कार से अलंकृत किया गया है।