ओमप्रकाश क्षत्रिय द्वारा लिखित एनके फिल्म्स की ‘कलयुग का बेटा’ की शूटिंग पूर्ण 

0 0
Read Time1 Minute, 25 Second
Screenshot_20181230-201925_Facebook
26 जनवरी 2019 को रिलीज़ होगी फिल्म
रतनगढ़ ।
भारत सरकार के तत्वाधान में गत दिनों ‘बेटा-बेटी’, ‘स्वच्छ भारत’, ‘सब अच्छा है’ ,’दिव्या’ तथा ‘कलयुग का बेटा’- फिल्म कि शूटिंग एशिया के सबसे बड़े गांव गहमर (गाज़ीपुर) में 30 सितंबर को संपन्न हुई । किशोर श्रीवास्तव तथा स्थानीय कलाकारों द्वारा अभिनीत इन पांचों लघुफिल्मों का फिल्मांकन अखंड गहमरी द्वारा किया गया है । ये फिल्में 26 जनवरी 2019 को एक साथ रिलीज होगी।
भारत सरकार के तत्वाधान में बनी इन फिल्मों की कहानी केके श्रीवास्तव, प्रभात पांडेय और नीमच जिले के साहित्यकार ओमप्रकाश क्षत्रिय ‘प्रकाश’ द्वारा लिखी गई हैं। इस कहानी पर आप को पूर्व में प्रथम पुरस्कार भी मिल चुका हैं । हाल ही में आप ने देशभर के प्रसिद्ध साहित्यकारों की पुस्तक – बालमन की कहानियाँ का सम्पादन किया है जो किताबगंज प्रकाशन से -प्रतिनिधि बालकहानियाँ नाम से प्रकाशित होगी।

matruadmin

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

आशाओं का नया वर्ष हूँ

Sun Jan 20 , 2019
मैं विहर्ष हूँ, मैं प्रकर्ष हूँ, संघर्षों में विजय हर्ष हूँ || आसमान छूने की हिम्मत, *आशाओं का नया वर्ष हूँ ||* दिग्-दिगन्त में फैल रहे हैं, भीषणता के परमाणु, काल खड़ा है मुँह फैलाये, खाने जग के बीजाणु || विध्वंसों के पैर उखाड़े, उल्लासों का नव विहर्ष हूँ | […]

संस्थापक एवं सम्पादक

डॉ. अर्पण जैन ‘अविचल’

आपका जन्म 29 अप्रैल 1989 को सेंधवा, मध्यप्रदेश में पिता श्री सुरेश जैन व माता श्रीमती शोभा जैन के घर हुआ। आपका पैतृक घर धार जिले की कुक्षी तहसील में है। आप कम्प्यूटर साइंस विषय से बैचलर ऑफ़ इंजीनियरिंग (बीई-कम्प्यूटर साइंस) में स्नातक होने के साथ आपने एमबीए किया तथा एम.जे. एम सी की पढ़ाई भी की। उसके बाद ‘भारतीय पत्रकारिता और वैश्विक चुनौतियाँ’ विषय पर अपना शोध कार्य करके पीएचडी की उपाधि प्राप्त की। आपने अब तक 8 से अधिक पुस्तकों का लेखन किया है, जिसमें से 2 पुस्तकें पत्रकारिता के विद्यार्थियों के लिए उपलब्ध हैं। मातृभाषा उन्नयन संस्थान के राष्ट्रीय अध्यक्ष व मातृभाषा डॉट कॉम, साहित्यग्राम पत्रिका के संपादक डॉ. अर्पण जैन ‘अविचल’ मध्य प्रदेश ही नहीं अपितु देशभर में हिन्दी भाषा के प्रचार, प्रसार और विस्तार के लिए निरंतर कार्यरत हैं। डॉ. अर्पण जैन ने 21 लाख से अधिक लोगों के हस्ताक्षर हिन्दी में परिवर्तित करवाए, जिसके कारण उन्हें वर्ल्ड बुक ऑफ़ रिकॉर्डस, लन्दन द्वारा विश्व कीर्तिमान प्रदान किया गया। इसके अलावा आप सॉफ़्टवेयर कम्पनी सेन्स टेक्नोलॉजीस के सीईओ हैं और ख़बर हलचल न्यूज़ के संस्थापक व प्रधान संपादक हैं। हॉल ही में साहित्य अकादमी, मध्य प्रदेश शासन संस्कृति परिषद्, संस्कृति विभाग द्वारा डॉ. अर्पण जैन 'अविचल' को वर्ष 2020 के लिए फ़ेसबुक/ब्लॉग/नेट (पेज) हेतु अखिल भारतीय नारद मुनि पुरस्कार से अलंकृत किया गया है।