सबक सिखाने की छूट मिले सेना को

0 0
Read Time4 Minute, 44 Second

anupam tivari
भारत सरकार द्वारा सेना को कश्मीर में आतंकियों की ढाल बनने वाले पत्थरबाजों को सबक सिखाने की खुली छूट दी जानी चाहिए,जिससे उन पत्थरबाजों को आतंकवादियों का साथ देने का परिणाम पता चले। उनसे निपटने के लिए पैलेट गन की जगह एसएलआर और ए.के.- 47 जैसे हथियारों के इस्तेमाल करने का निर्देश भी दिया जाना चाहिए,जिससे किसी भी आतंकवादी या जिहादी को कट्टरपंथ या आतंकवाद जैसे घिनोने विचारधारा का विस्तार करने का मौका न मिल सके। हमारे देश की सीमा की सुरक्षा करने वाले सेना के जवानों के ऊपर पत्थर बरसाने वाले पत्थरबाजों के समर्थन में तमाम कथित बुद्धिजीवीयों द्वारा मानवाधिकार का हनन बताया जाता है,जो हमारी सुरक्षा करने के लिए अपने सारे सुख-चैन को त्याग कर अपने परिवार से दूर जाकर सीमा की रक्षा करते हैं। सीमा की रक्षा करते- करते उनमें से कई शहीद भी हो जाते हैं। वे लोग यह सब इसलिए करते हैं,ताकि हम लोग चैन की नींद सो सकें,अपनी और परिवार की जरूरतें पूरी कर सकें।
यह कितना दुर्भाग्यपूर्ण है कि, इतना त्याग और बलिदान करने के बाद भी अगर इन्हें कातिल,बलात्कारी और मानवाधिकार का हनन करने वाला बताया जाता है तो इस देश के भविष्य के बारे में ईश्वर भी कुछ नहीं कर सकते हैं। ऐसा देश जहां, आतंकवादियों और आतताईयों को प्रश्रय मिलता है,वह देश विकास की ऊंचाइयों को कैसे छुएगा।
माफ कीजिएगा, छोटा मुंह बड़ी बात कर रहा हूं,लेकिन जब वोट बैंक और तुष्टीकरण की राजनीति करने के चक्कर में ऐसे राष्ट्रद्रोहियों को नायक बनाया जाएगा,जो अपने नेतृत्व में नारे लगवाते हैं ‘अफजल हम शर्मिंदा हैं तुम्हारे कातिल जिंदा हैं, कितने अफजल मारोगे हर घर से अफजल निकलेगा’,तो ऐसे देश में गृह युद्ध के अलावा और किस चीज की अपेक्षा की जा सकती है। जहां आप आतंकियों को इस इस लालच में निर्दोष बताते हैं कि वे जिस जाति, धर्म से हैं उन जाति धर्मों के लोग आपको उनका समर्थन करने के लिए आभार मानते हुए वोट करेंगे तो या तो आप बड़े मूर्ख हो या फिर जनता को मूर्ख बनाने की कोशिश कर रहे हो। क्योंकि,भारत देश के निवासी चाहे वे किसी भी जाति,धर्म या संप्रदाय के हों वे पहले भारतीय हैं,उसके बाद हिन्दू, मुस्लिम, सिख, इसाई या किसी जाति -संप्रदाय के हैं। आतंकवादियों और आतताईयों का कोई धर्म नहीं होता, यह सबको पता है। इनका समर्थन करके आपको किसी प्रकार का कोई राजनीतिक लाभ मिलने से रहा। अगर राजनेता किसी आतंकवादी को संरक्षण देते हुए किसी धर्म को साधने की कोशिश करते हैं, तो उस धर्म का अपमान ही करते हैं। इसे सभी लोग समझ चुके हैं। ये मुट्ठी भर नेता सवा सौ करोड़ की जनसंख्या में फूट डालकर अपनी रोटी सेंकने की फिराक में हैं। ऐसे में हर भारतीय से मेरा निवेदन है कि,किसी भी नेता के बयान को सुनने के बाद विचार करें, तत्पश्चात ही उनके बारे में कोई राय बनाएं।

                                                                           #अनुपम तिवारी ‘मन्टू’ 
परिचय:सामाजिक कार्यकर्ता वाली पहचान  अनुपम तिवारी ‘मन्टू’ ने बनाई हैl इनकी शिक्षा बी.कॉम. हैl उत्तरप्रदेश के देवरिया जिला के भठवां तिवारी गांव के निवासी हैंl यह शौकिया लेखन करते हुए जब भी समय मिलता है तो कुछ प्रेरक और निष्पक्ष लिखने की कोशिश करते हैं ताकि,युवा साथियों को सही-गलत का निर्णय करने में सहयोग मिल सकेl 

matruadmin

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

पृथ्वी आशा का प्रतीक

Sat Apr 22 , 2017
(22 अप्रैल विश्व पृथ्वी दिवस पर विशेष रचना) पृथ्वी आशा का प्रतीक है, पृथ्वी की खूबियां प्रसिद्ध है। जिस पर हर जीव रहे खुश, पृथ्वी पर जीवन सुरक्षित है।। पृथ्वी ऊर्जा का मूल स्रोत है, पृथ्वी पर होे रहे कई शोध हैं। जल,जंगल,जमीं इसके अंग, पृथ्वी पर तो पग-पग शोध […]

पसंदीदा साहित्य

संस्थापक एवं सम्पादक

डॉ. अर्पण जैन ‘अविचल’

आपका जन्म 29 अप्रैल 1989 को सेंधवा, मध्यप्रदेश में पिता श्री सुरेश जैन व माता श्रीमती शोभा जैन के घर हुआ। आपका पैतृक घर धार जिले की कुक्षी तहसील में है। आप कम्प्यूटर साइंस विषय से बैचलर ऑफ़ इंजीनियरिंग (बीई-कम्प्यूटर साइंस) में स्नातक होने के साथ आपने एमबीए किया तथा एम.जे. एम सी की पढ़ाई भी की। उसके बाद ‘भारतीय पत्रकारिता और वैश्विक चुनौतियाँ’ विषय पर अपना शोध कार्य करके पीएचडी की उपाधि प्राप्त की। आपने अब तक 8 से अधिक पुस्तकों का लेखन किया है, जिसमें से 2 पुस्तकें पत्रकारिता के विद्यार्थियों के लिए उपलब्ध हैं। मातृभाषा उन्नयन संस्थान के राष्ट्रीय अध्यक्ष व मातृभाषा डॉट कॉम, साहित्यग्राम पत्रिका के संपादक डॉ. अर्पण जैन ‘अविचल’ मध्य प्रदेश ही नहीं अपितु देशभर में हिन्दी भाषा के प्रचार, प्रसार और विस्तार के लिए निरंतर कार्यरत हैं। डॉ. अर्पण जैन ने 21 लाख से अधिक लोगों के हस्ताक्षर हिन्दी में परिवर्तित करवाए, जिसके कारण उन्हें वर्ल्ड बुक ऑफ़ रिकॉर्डस, लन्दन द्वारा विश्व कीर्तिमान प्रदान किया गया। इसके अलावा आप सॉफ़्टवेयर कम्पनी सेन्स टेक्नोलॉजीस के सीईओ हैं और ख़बर हलचल न्यूज़ के संस्थापक व प्रधान संपादक हैं। हॉल ही में साहित्य अकादमी, मध्य प्रदेश शासन संस्कृति परिषद्, संस्कृति विभाग द्वारा डॉ. अर्पण जैन 'अविचल' को वर्ष 2020 के लिए फ़ेसबुक/ब्लॉग/नेट (पेज) हेतु अखिल भारतीय नारद मुनि पुरस्कार से अलंकृत किया गया है।