और योगी,नीतीश कब…

0 0
Read Time1 Minute, 31 Second

surendr

इन दिनों यूपी में योगी,
और बिहार में नीतीश कुमार..
मांस-मदिरा पर कर रहे,
वह धारदार कलम से वार।

दोनों की नेकी के चर्चे,
अब सारी दुनिया में छा रहे..
हमने कहा भगवन जी,
और नीतीश,योगी कब भिजा रहे।

भगवान बोले सुरेन्द्र,
तुम भक्ति करते जय जिनेन्द्र..
हम तो जय जिनेन्द्र,
खुद इंसानों को बना-बना रहे।

योगी व नीतीश का,
मात्र टेलर सबको दिखा रहे..
हमने कहा भगवन जी,
और नीतीश,योगी कब भिजा रहे।

हम बोले ठीक है भगवान,
पूरी फ़िल्म कब तक दिखा रहे..
भगवान बोले देखते जाओ,
अभी तो हम राम राज ला रहे।

नेक नियत इंसानों में,
अब हम प्रतिस्पर्धा करा रहे..
हमने कहा भगवन जी,
और नीतीश,योगी कब भिजा रहे।।

                                                                                            #सुरेन्द्र जैन 

परिचय: शौक से लिखने वाले सुरेन्द्र जैन(बाड़ी वाले)छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में तहसील धरसींवा में रहते हैं। आप पत्रकारिता से जुड़े हैं और अच्छे काम के लिए सम्मान भी पाया है। यहां के पत्रकार संघ से जुड़े  श्री जैन सामाजिक अव्यवस्थाओं और कई तात्कालिक विषय पर लेखन करते हैं।

matruadmin

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

मोहब्बत और इखलास सब भूल गया...

Mon Mar 27 , 2017
इंसान इंसान का दुश्मन हुआ, मोहब्बत और इखलास सब भूल गया। अपने मतलब के लिए, तहजीब और इंसानियत भूल गया।। जाने कैसी सीख में लगा, मजहब और ईमान गया। ऐसा भटका है राह-ए-तालीम से, खुद ही अपना घर भूल गया।। चारों तरफ फैला शैतानियत का जोर, रिश्वतखोरी का है बोलबाला। […]

संस्थापक एवं सम्पादक

डॉ. अर्पण जैन ‘अविचल’

आपका जन्म 29 अप्रैल 1989 को सेंधवा, मध्यप्रदेश में पिता श्री सुरेश जैन व माता श्रीमती शोभा जैन के घर हुआ। आपका पैतृक घर धार जिले की कुक्षी तहसील में है। आप कम्प्यूटर साइंस विषय से बैचलर ऑफ़ इंजीनियरिंग (बीई-कम्प्यूटर साइंस) में स्नातक होने के साथ आपने एमबीए किया तथा एम.जे. एम सी की पढ़ाई भी की। उसके बाद ‘भारतीय पत्रकारिता और वैश्विक चुनौतियाँ’ विषय पर अपना शोध कार्य करके पीएचडी की उपाधि प्राप्त की। आपने अब तक 8 से अधिक पुस्तकों का लेखन किया है, जिसमें से 2 पुस्तकें पत्रकारिता के विद्यार्थियों के लिए उपलब्ध हैं। मातृभाषा उन्नयन संस्थान के राष्ट्रीय अध्यक्ष व मातृभाषा डॉट कॉम, साहित्यग्राम पत्रिका के संपादक डॉ. अर्पण जैन ‘अविचल’ मध्य प्रदेश ही नहीं अपितु देशभर में हिन्दी भाषा के प्रचार, प्रसार और विस्तार के लिए निरंतर कार्यरत हैं। डॉ. अर्पण जैन ने 21 लाख से अधिक लोगों के हस्ताक्षर हिन्दी में परिवर्तित करवाए, जिसके कारण उन्हें वर्ल्ड बुक ऑफ़ रिकॉर्डस, लन्दन द्वारा विश्व कीर्तिमान प्रदान किया गया। इसके अलावा आप सॉफ़्टवेयर कम्पनी सेन्स टेक्नोलॉजीस के सीईओ हैं और ख़बर हलचल न्यूज़ के संस्थापक व प्रधान संपादक हैं। हॉल ही में साहित्य अकादमी, मध्य प्रदेश शासन संस्कृति परिषद्, संस्कृति विभाग द्वारा डॉ. अर्पण जैन 'अविचल' को वर्ष 2020 के लिए फ़ेसबुक/ब्लॉग/नेट (पेज) हेतु अखिल भारतीय नारद मुनि पुरस्कार से अलंकृत किया गया है।