बेवफ़ाई

0 0
Read Time1 Minute, 25 Second
l r seju
रोया तो मैं बहुत जी भर के रोया,
जब वफ़ा के बदले दगा पाया।
क्या कमी थी मेरे प्यार में,
जो तुमने इस कदर दग़ा दे दिया।
तेरी चाहत में पलकें बिछाए बैठे हैं,
तेरे प्यार में दुनिया से नाता तोड़ बैठे हैं।
हर पल सिर्फ तेरा ही इंतज़ार रहता हैं
मेरे लबों पर तेरा ही नाम रहता है,
तेरे इश्क़ में इस कदर पागल हो गए,
कि हम अपने खुदा को ही भूल गए।
तेरी मोहब्बत का आलम तो देखिए,
आंखे बंद थी फिर भी मुलाकात हो गई।
पर खेल तो दिलों का ऐसा खेला,
कि फासला हो गया मीलों का।
दिल था मेरा कोई बाज़ारी खिलौना नहीं,
जो तुमने काँच की तरह तोड़ दिया।
अरे जालिम ये क्या कर दिया
क्षण भर में तन्हा कर दिया।
क्या कसूर था इस दिल का,
जो तुमने ठुकरा दिया।
बेदर्द तुमने ऐसा दर्द दे दिया,
तड़पता है दिल,उम्रभर का रोग दे दिया॥
                                                     #एल.आर. सेजू
परिचय : एल.आर. सेजू थोब राजस्थान की तहसील ओसिया(जिला जोधपुर) में रहते हैं।आपको हिन्दी लेखन का शौक है। अधिकतर लेख लिखते हैं।

matruadmin

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

यशपाल निर्मल और  केवल कुमार केवल होंगें 26 क़ो  सम्मानित

Sat Nov 25 , 2017
जम्मू। राज्य के जाने-माने साहित्यकार, अनुवादक और सांस्कृतिककर्मी एवं साहित्य अकादमी(नई दिल्ली) के राष्ट़्रीय अनुवाद पुरस्कार से सम्मानित यशपाल निर्मल को अनुवाद के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान के लिए सम्मान मिल रहा है।  साथ ही केवल कुमार केवल को हास्य व्यंग्य कविता के क्षेत्र में सराहनीय योगदान के लिए २६ […]

संस्थापक एवं सम्पादक

डॉ. अर्पण जैन ‘अविचल’

आपका जन्म 29 अप्रैल 1989 को सेंधवा, मध्यप्रदेश में पिता श्री सुरेश जैन व माता श्रीमती शोभा जैन के घर हुआ। आपका पैतृक घर धार जिले की कुक्षी तहसील में है। आप कम्प्यूटर साइंस विषय से बैचलर ऑफ़ इंजीनियरिंग (बीई-कम्प्यूटर साइंस) में स्नातक होने के साथ आपने एमबीए किया तथा एम.जे. एम सी की पढ़ाई भी की। उसके बाद ‘भारतीय पत्रकारिता और वैश्विक चुनौतियाँ’ विषय पर अपना शोध कार्य करके पीएचडी की उपाधि प्राप्त की। आपने अब तक 8 से अधिक पुस्तकों का लेखन किया है, जिसमें से 2 पुस्तकें पत्रकारिता के विद्यार्थियों के लिए उपलब्ध हैं। मातृभाषा उन्नयन संस्थान के राष्ट्रीय अध्यक्ष व मातृभाषा डॉट कॉम, साहित्यग्राम पत्रिका के संपादक डॉ. अर्पण जैन ‘अविचल’ मध्य प्रदेश ही नहीं अपितु देशभर में हिन्दी भाषा के प्रचार, प्रसार और विस्तार के लिए निरंतर कार्यरत हैं। डॉ. अर्पण जैन ने 21 लाख से अधिक लोगों के हस्ताक्षर हिन्दी में परिवर्तित करवाए, जिसके कारण उन्हें वर्ल्ड बुक ऑफ़ रिकॉर्डस, लन्दन द्वारा विश्व कीर्तिमान प्रदान किया गया। इसके अलावा आप सॉफ़्टवेयर कम्पनी सेन्स टेक्नोलॉजीस के सीईओ हैं और ख़बर हलचल न्यूज़ के संस्थापक व प्रधान संपादक हैं। हॉल ही में साहित्य अकादमी, मध्य प्रदेश शासन संस्कृति परिषद्, संस्कृति विभाग द्वारा डॉ. अर्पण जैन 'अविचल' को वर्ष 2020 के लिए फ़ेसबुक/ब्लॉग/नेट (पेज) हेतु अखिल भारतीय नारद मुनि पुरस्कार से अलंकृत किया गया है।