ब्रह्माकुमारीज भाई बहनों ने ली हिमालय बचाने की शपथ

0 0
Read Time1 Minute, 58 Second


रुड़की|

राष्ट्रीय हिंदी दैनिक हिंदुस्तान द्वारा उत्तराखंड में चलाए जा रहे राज्य व्यापी अभियान के तहत हिंदुस्तान टीम ने ब्रह्माकुमारी पाठशाला आदर्श नगर पहुंच कर ब्रह्माकुमारीज संस्था से जुड़े भाई बहनों को प्रधानमंत्री के स्वच्छता अभियान व पर्यावरण संरक्षण के लिए हिमालय बचाओ अभियान की जानकारी दी।ब्रह्माकुमारी पाठशाला प्रभारी बीके लक्ष्मी चन्द की अध्यक्षता में आयोजित इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि वैल्यू बेस मीडिया के उत्तराखण्ड प्रभारी श्रीगोपाल नारसन ने पर्यावरण संतुलन के लिए हिमालय की रक्षा को जनहित में आवश्यक बताया और दैनिक हिंदुस्तान की ओर से भाई बहनों को हिमालय बचाने के लिए सकारात्मक प्रयास करने की शपथ दिलाई।कार्यक्रम के संयोजक दैनिक हिंदुस्तान से जुड़े सुभाष सक्सेना ने कार्यक्रम सफलता के लिए ब्रह्माकुमारीज का धन्यवाद ज्ञापित किया और दादी जानकी को दुनिया की प्रेरक हस्ती बताया।
फोटो परिचय:दैनिक हिंदुस्तान के हिमालय बचाओ अभियान के तहत ब्रह्माकुमारी पाठशाला आदर्श नगर रूड़की में भाई बहनों को शपथ दिलाते मुख्य अतिथि वैल्यू बेस मीडिया के उत्तराखंड प्रभारी श्रीगोपाल नारसन, पाठशाला प्रभारी बीके लक्ष्मी चन्द आदि।

matruadmin

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बहिन

Mon Sep 2 , 2019
भाव सुरक्षा चाहती, बहिना रहे अधीर। बदले गुरु आशीष दे, रहे सलामत बीर।। (बीर~भाई) त्याग मान मनुहार सें, सदा निभाती नेह। पीहर मय ससुराल में, बहिना देह विदेह।। एक बेस ले भेंट में, लख लख दे आशीष। ऐसी होती है बहिन, नमन इन्हे नतशीश।। (बेस~ पर्व या किसी भी अवसर […]

संस्थापक एवं सम्पादक

डॉ. अर्पण जैन ‘अविचल’

आपका जन्म 29 अप्रैल 1989 को सेंधवा, मध्यप्रदेश में पिता श्री सुरेश जैन व माता श्रीमती शोभा जैन के घर हुआ। आपका पैतृक घर धार जिले की कुक्षी तहसील में है। आप कम्प्यूटर साइंस विषय से बैचलर ऑफ़ इंजीनियरिंग (बीई-कम्प्यूटर साइंस) में स्नातक होने के साथ आपने एमबीए किया तथा एम.जे. एम सी की पढ़ाई भी की। उसके बाद ‘भारतीय पत्रकारिता और वैश्विक चुनौतियाँ’ विषय पर अपना शोध कार्य करके पीएचडी की उपाधि प्राप्त की। आपने अब तक 8 से अधिक पुस्तकों का लेखन किया है, जिसमें से 2 पुस्तकें पत्रकारिता के विद्यार्थियों के लिए उपलब्ध हैं। मातृभाषा उन्नयन संस्थान के राष्ट्रीय अध्यक्ष व मातृभाषा डॉट कॉम, साहित्यग्राम पत्रिका के संपादक डॉ. अर्पण जैन ‘अविचल’ मध्य प्रदेश ही नहीं अपितु देशभर में हिन्दी भाषा के प्रचार, प्रसार और विस्तार के लिए निरंतर कार्यरत हैं। डॉ. अर्पण जैन ने 21 लाख से अधिक लोगों के हस्ताक्षर हिन्दी में परिवर्तित करवाए, जिसके कारण उन्हें वर्ल्ड बुक ऑफ़ रिकॉर्डस, लन्दन द्वारा विश्व कीर्तिमान प्रदान किया गया। इसके अलावा आप सॉफ़्टवेयर कम्पनी सेन्स टेक्नोलॉजीस के सीईओ हैं और ख़बर हलचल न्यूज़ के संस्थापक व प्रधान संपादक हैं। हॉल ही में साहित्य अकादमी, मध्य प्रदेश शासन संस्कृति परिषद्, संस्कृति विभाग द्वारा डॉ. अर्पण जैन 'अविचल' को वर्ष 2020 के लिए फ़ेसबुक/ब्लॉग/नेट (पेज) हेतु अखिल भारतीय नारद मुनि पुरस्कार से अलंकृत किया गया है।