बहावी इस्लामिक जिहाद के केन्द्रों व आतंकी-राजनैतिक गठजोड़ पर अंकुश जरूरी: विहिप   

0 0
Read Time4 Minute, 21 Second

IMG-20190217-WA0066

पुलवामा शहीदों के लिए हुआ वैदिक यज्ञ व निकाली दीप यात्रा

       नई दिल्ली। 

कश्मीर घाटी के पुलवामा हमले के अमर शहीदों को श्रद्धांजलि देने, घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने तथा आतंकी पाकिस्तान के विरुद्ध रोष प्रकट करने हेतु दक्षिणी दिल्ली के अनेक स्थानों पर कहीं बृहद वैदिक यज्ञ तो कहीं दीप यात्रा तो कहीं पाकिस्तान का पुतला दहन सहित अनेक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया.

       ईस्ट ऑफ कैलाश स्थित आर्य समाज मंदिर, संतनगर में एक बृहद वैदिक यज्ञ कर शहीदों की स्मृति में दीप दान किए गए. इस अवसर पर मुख्य वक्ता के रूप में बोलते हुए विहिप के राष्ट्रीय प्रवक्ता श्री विनोद बंसल ने कहा कि आतंक के जन्मदाता, पालक व पोषक पाकिस्तान तथा आतंकियों से निपटने के लिए तो हमारे सुरक्षाबल व सरकारें सक्षम हैं ही किन्तु देवबंद जैसे इस्लामिक जिहादियों की बहावी सोच के गढ़ से संचालित तथा अलीगढ़ मुस्लिम विश्व विद्यालय तथा जेएनयू जैसे शिक्षण संस्थानों में पल रहे देश द्रोहियों से निपटने के लिए कारगर उपाय भी शीघ्र ही करने होंगे. साथ ही, आतंकियों, उनके सहयोगियों तथा मुस्लिम तुष्टीकरण के लालच में प्रत्यक्ष या परोक्ष रूप से देश द्रोहियों को बढ़ावा दे रही राजनैतिक दुरभिसन्धि को भी बारीकी से समझकर अंकुश लगाना होगा.

       श्रीमती विमलेश आर्या के ब्रह्मत्व में संचालित यज्ञ व दीपदान में आर्य समाज संतनगर के कोषाध्यक्ष वीरेन्द्र सूद, संरक्षक जगदीश गांधी, धर्मजागरण के संजय सिकरिया, सीनियर सिटीजन वेलफेयर एशोसियेशन के रावत जी, समाज सेवी संजीव कुमार, साहिब सिंह, राजीव कौशिक, श्रीमती राज सूद, पार्वती देवी, चन्द्र ज्योति, ओमवती सहित अनेक संगठनों के प्रतिनिधियों ने अपने अपने श्रद्धासुमन अर्पित कर संकल्प लिया कि हम अपने आसपास किसी देश द्रोही को कदापि नहीं पनपने देंगे.

       आश्रम फ्लाई ओवर के पास स्थित रिंग रोड के पास कर्पूरी ठाकुर कैम्प के सामने पाकिस्तान का पुतला दहन किया गया वहीँ अमर कॉलोनी मार्केट से प्रकाश मोहल्ला, संतनगर से निकलते हुए इस्कोन मन्दिर चौक तक दीप यात्रा निकाली गई तथा देश भक्ति गीतों के साथ राष्ट्रगान से कार्यक्रम का समापन कर आतंक के समूल नाश का संकल्प व्यक्त किया.

       हाथों में दीपक व बैनर प्ले कार्ड लिए शहीदों को श्रद्धांजलि देने हेतु आयोजित कार्यक्रम में लोगों का इस्लामिक जिहादी आतंक के विरुद्ध गुस्सा साफ़ नजर आ रहा था. दीप यात्रा व रोष-प्रदर्शन में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के लाजपत नगर के सह-जिला कार्यवाह अंकुश शर्मा, नगर कार्यवाह श्री दिनेश अग्रवाल, समाज सेवी संजय सिकरिया, लेखक राजीव गुप्ता सहित विहिप, सेवा भारती, मार्केट एशोसियेशन, ट्रेडर्स एशोसियेशन व मंदिर समितियों सहित अनेक संगठनों के प्रतिनिधि उपस्थित थे.
#विनोद बंसल

matruadmin

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

 शीत की बिदाई

Mon Feb 18 , 2019
अम्बर पर यूँ छाई लाली, शीत ने ज्यूँ मेहंदी रचा ली, धुंध की चूनर हुई पुरानी, ओढ़ चुनरिया धूप की धानी, तुहिन कणों के धर आभूषण, शीत यौवना बन गई दुल्हन, फूलों के कँगना खनकाती, किरणों की पायल छनकाती, मदमस्त हुई इठलाती गाती, जल-दर्पण को देख लजाती, पीत हरित,नील कुसुमल, […]

संस्थापक एवं सम्पादक

डॉ. अर्पण जैन ‘अविचल’

आपका जन्म 29 अप्रैल 1989 को सेंधवा, मध्यप्रदेश में पिता श्री सुरेश जैन व माता श्रीमती शोभा जैन के घर हुआ। आपका पैतृक घर धार जिले की कुक्षी तहसील में है। आप कम्प्यूटर साइंस विषय से बैचलर ऑफ़ इंजीनियरिंग (बीई-कम्प्यूटर साइंस) में स्नातक होने के साथ आपने एमबीए किया तथा एम.जे. एम सी की पढ़ाई भी की। उसके बाद ‘भारतीय पत्रकारिता और वैश्विक चुनौतियाँ’ विषय पर अपना शोध कार्य करके पीएचडी की उपाधि प्राप्त की। आपने अब तक 8 से अधिक पुस्तकों का लेखन किया है, जिसमें से 2 पुस्तकें पत्रकारिता के विद्यार्थियों के लिए उपलब्ध हैं। मातृभाषा उन्नयन संस्थान के राष्ट्रीय अध्यक्ष व मातृभाषा डॉट कॉम, साहित्यग्राम पत्रिका के संपादक डॉ. अर्पण जैन ‘अविचल’ मध्य प्रदेश ही नहीं अपितु देशभर में हिन्दी भाषा के प्रचार, प्रसार और विस्तार के लिए निरंतर कार्यरत हैं। डॉ. अर्पण जैन ने 21 लाख से अधिक लोगों के हस्ताक्षर हिन्दी में परिवर्तित करवाए, जिसके कारण उन्हें वर्ल्ड बुक ऑफ़ रिकॉर्डस, लन्दन द्वारा विश्व कीर्तिमान प्रदान किया गया। इसके अलावा आप सॉफ़्टवेयर कम्पनी सेन्स टेक्नोलॉजीस के सीईओ हैं और ख़बर हलचल न्यूज़ के संस्थापक व प्रधान संपादक हैं। हॉल ही में साहित्य अकादमी, मध्य प्रदेश शासन संस्कृति परिषद्, संस्कृति विभाग द्वारा डॉ. अर्पण जैन 'अविचल' को वर्ष 2020 के लिए फ़ेसबुक/ब्लॉग/नेट (पेज) हेतु अखिल भारतीय नारद मुनि पुरस्कार से अलंकृत किया गया है।