साहित्यकार सुषमा दुबे को ‘राष्ट्रीय अभिव्यक्ति गौरव सम्मान’

0 0
Read Time1 Minute, 35 Second
IMG-20180109-WA0011
नागदा।
इंदौर शहर की लेखिका सुषमा दुबे को नागदा में भव्य कार्यक्रम में ‘राष्ट्रीय अभिव्यक्ति गौरव सम्मान’ से अलंकृत किया गया। ये सम्मान लेखन और अभिनय हेतु संयुक्त रूप से दिया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री  थावरचंद गेहलोत थे।
कार्यक्रम आयोजक सुरेन्द्र मीना ने बताया कि इस अवसर पर साहित्य, पत्रकारिता,कला,अभिनय,लेखन,शोध, समाजसेवा और प्रशासनिक सेवा इत्यादि क्षेत्रों में दखल रखने वाली देश भर की २२ विभूतियों का सम्मान किया गया। ग्रेसिम खेल परिसर में इस भव्य आयोजन में भर ठंड में भी हजारों लोग मौजूद थे। इस अवसर पर मंत्री श्री गेहलोत की जीवन गाथा पर आधारित पुस्तक ‘उड़ान’ का विमोचन भी किया गया। कार्यक्रम में भाजपा जिलाध्यक्ष श्याम बंसल,पूर्व मंत्री बाबूलाल जैन, विधायक जितेंद्र गेहलोत,पूर्व विधायक  लालसिंग राणावत सहित नागदा और उज्जैन के अनेक प्रतिष्ठित एवं गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

matruadmin

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

आशिकी 

Wed Jan 10 , 2018
प्यार का है बोलबाला हर गली में, आशिकी कब इस जमाने में छिपी है। नाचती है मौत चौराहे…नगर में, बीच हर बाजार दुर्घटना…घटी है। इश्क आशिक को लगा करता सभी कुछ, प्यार में पड़ के नजर किसकी हटी है। जब मुसीबत में समझ आए न रस्ता, मौत उसको तो लगे […]

संस्थापक एवं सम्पादक

डॉ. अर्पण जैन ‘अविचल’

आपका जन्म 29 अप्रैल 1989 को सेंधवा, मध्यप्रदेश में पिता श्री सुरेश जैन व माता श्रीमती शोभा जैन के घर हुआ। आपका पैतृक घर धार जिले की कुक्षी तहसील में है। आप कम्प्यूटर साइंस विषय से बैचलर ऑफ़ इंजीनियरिंग (बीई-कम्प्यूटर साइंस) में स्नातक होने के साथ आपने एमबीए किया तथा एम.जे. एम सी की पढ़ाई भी की। उसके बाद ‘भारतीय पत्रकारिता और वैश्विक चुनौतियाँ’ विषय पर अपना शोध कार्य करके पीएचडी की उपाधि प्राप्त की। आपने अब तक 8 से अधिक पुस्तकों का लेखन किया है, जिसमें से 2 पुस्तकें पत्रकारिता के विद्यार्थियों के लिए उपलब्ध हैं। मातृभाषा उन्नयन संस्थान के राष्ट्रीय अध्यक्ष व मातृभाषा डॉट कॉम, साहित्यग्राम पत्रिका के संपादक डॉ. अर्पण जैन ‘अविचल’ मध्य प्रदेश ही नहीं अपितु देशभर में हिन्दी भाषा के प्रचार, प्रसार और विस्तार के लिए निरंतर कार्यरत हैं। डॉ. अर्पण जैन ने 21 लाख से अधिक लोगों के हस्ताक्षर हिन्दी में परिवर्तित करवाए, जिसके कारण उन्हें वर्ल्ड बुक ऑफ़ रिकॉर्डस, लन्दन द्वारा विश्व कीर्तिमान प्रदान किया गया। इसके अलावा आप सॉफ़्टवेयर कम्पनी सेन्स टेक्नोलॉजीस के सीईओ हैं और ख़बर हलचल न्यूज़ के संस्थापक व प्रधान संपादक हैं। हॉल ही में साहित्य अकादमी, मध्य प्रदेश शासन संस्कृति परिषद्, संस्कृति विभाग द्वारा डॉ. अर्पण जैन 'अविचल' को वर्ष 2020 के लिए फ़ेसबुक/ब्लॉग/नेट (पेज) हेतु अखिल भारतीय नारद मुनि पुरस्कार से अलंकृत किया गया है।