डायरी…

0 0
Read Time1 Minute, 21 Second
krishn modak
दस्तावेजों की खातिर मैंने,
संदूक खोला था आज।
दस्तावेजों में पड़ी डायरी,
न जानूँ मैं,किससे थी आखिर नाराज।
कुछ पन्नों में इत्र की खुशबू थी,
तो किसी में,था शब्द-सुरों का साज।
पन्नों में अतीत सिमटा था मेरा,
हर पंक्ति हर शब्द में जिक्र तुम्हारा।
यादों के झरोखे में,मैं झूम रहा था,
जैसे भंवरा फूल को चूम रहा था।
डायरी कह बैठी मुझसे,
अंत न करना था तो
क्यों किए थे आगाज़।
तुमको में कैसे कह देता कि,
दोषी थी तुम,आज भी तुम पर ही
तो है नाज।
कह दिया मैंने उससे,
मैं ही तुम्हारा दोषी दगाबाज…
मैं ही तुम्हारा दोषी दगाबाज…॥
#कृष्णा कुमार मोदक
परिचय: कृष्णा कुमार मोदक की जन्मतिथि-१२ जून १९९५ और शहर-धनबाद है। आपका निवास झारखंड राज्य के धनबाद शहर में है। शिक्षा-यांत्रिक अभियांत्रिकी में डिप्लोमा एवं कार्यक्षेत्र-रेलवे में कार्यरत है। आपके लेखन का उद्देश्य-सीखते रहना है।

matruadmin

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

लड़कियों की बात करता है

Fri Dec 1 , 2017
ये जमाना तितलियों की बात करता है, तो इशारा बिजलियों की बात करता है। यहां अजनबी लहरें बह आती हैं क्योंकि, किनारा भी मछलियों की बात करता है॥ रातों में दिखे थे वो उलझते हुए तब से, अंधेरा भी मकड़ियों की बात करता है। जिसे छोड़ आए हम कहीं दूर […]

संस्थापक एवं सम्पादक

डॉ. अर्पण जैन ‘अविचल’

आपका जन्म 29 अप्रैल 1989 को सेंधवा, मध्यप्रदेश में पिता श्री सुरेश जैन व माता श्रीमती शोभा जैन के घर हुआ। आपका पैतृक घर धार जिले की कुक्षी तहसील में है। आप कम्प्यूटर साइंस विषय से बैचलर ऑफ़ इंजीनियरिंग (बीई-कम्प्यूटर साइंस) में स्नातक होने के साथ आपने एमबीए किया तथा एम.जे. एम सी की पढ़ाई भी की। उसके बाद ‘भारतीय पत्रकारिता और वैश्विक चुनौतियाँ’ विषय पर अपना शोध कार्य करके पीएचडी की उपाधि प्राप्त की। आपने अब तक 8 से अधिक पुस्तकों का लेखन किया है, जिसमें से 2 पुस्तकें पत्रकारिता के विद्यार्थियों के लिए उपलब्ध हैं। मातृभाषा उन्नयन संस्थान के राष्ट्रीय अध्यक्ष व मातृभाषा डॉट कॉम, साहित्यग्राम पत्रिका के संपादक डॉ. अर्पण जैन ‘अविचल’ मध्य प्रदेश ही नहीं अपितु देशभर में हिन्दी भाषा के प्रचार, प्रसार और विस्तार के लिए निरंतर कार्यरत हैं। डॉ. अर्पण जैन ने 21 लाख से अधिक लोगों के हस्ताक्षर हिन्दी में परिवर्तित करवाए, जिसके कारण उन्हें वर्ल्ड बुक ऑफ़ रिकॉर्डस, लन्दन द्वारा विश्व कीर्तिमान प्रदान किया गया। इसके अलावा आप सॉफ़्टवेयर कम्पनी सेन्स टेक्नोलॉजीस के सीईओ हैं और ख़बर हलचल न्यूज़ के संस्थापक व प्रधान संपादक हैं। हॉल ही में साहित्य अकादमी, मध्य प्रदेश शासन संस्कृति परिषद्, संस्कृति विभाग द्वारा डॉ. अर्पण जैन 'अविचल' को वर्ष 2020 के लिए फ़ेसबुक/ब्लॉग/नेट (पेज) हेतु अखिल भारतीय नारद मुनि पुरस्कार से अलंकृत किया गया है।