मीत बन जाऊँ..

0 0
Read Time1 Minute, 10 Second

manish

जिंदगी तू मेरी गजल और मैं तेरा गीत बन जाऊँ,
भा जाए जो तुझे, प्यासे मन का मीत बन जाऊँ।

आती रहे सदाएं, यूँ ही बार-बार नजारे बनकर,
नज्मों की कुछ किताब में बहार-ए- जीत बन जाऊँ।

रहा जाए तुझमें,हर पल बजते हुए किसी साज में,
सदाबहार गीतों की कसम, ऐसा संगीत बन जाऊँ।

एक तरफ है आसमां, और एक तरफ है ये जमीं,
इन दोनों के बीच सदा के लिए अतीत बन जाऊँ।

भुला सकता है तुझे, हर कोई अपना और पराया,
तो क्यों न इक तेरे लिए तन्हाई में प्रीत बन जाऊँ।

नहीं रहेगा,आज और कल में कोई तेरे खातिर,
रहे जो सदा मगन खुद में, ऐसी रीत बन जाऊँ।।

                                                                       #मनीष कुमार ‘मुसाफिर’

परिचय : युवा कवि और लेखक के रुप में मनीष कुमार ‘मुसाफिर’ मध्यप्रदेश के महेश्वर (ईटावदी,जिला खरगोन) में बसते हैं।आप खास तौर से ग़ज़ल की रचना करते हैं।

matruadmin

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बहुत बड़ा पाप है

Sat Apr 29 , 2017
किसी के दुःख को न समझ पाना भी तो,बहुत बड़ा पाप है, किसी को तनावग्रस्त करना भी, बहुत बड़ा अभिशाप है। कितना दर्द है इसमें मुराद ही जो, पूरी नहीं होती , ख़ून के आँसू पीने से बड़ा,और कौन – सा विलाप है। तप्त आँसूओं की गरमी में तो, दर्द […]

पसंदीदा साहित्य

संस्थापक एवं सम्पादक

डॉ. अर्पण जैन ‘अविचल’

आपका जन्म 29 अप्रैल 1989 को सेंधवा, मध्यप्रदेश में पिता श्री सुरेश जैन व माता श्रीमती शोभा जैन के घर हुआ। आपका पैतृक घर धार जिले की कुक्षी तहसील में है। आप कम्प्यूटर साइंस विषय से बैचलर ऑफ़ इंजीनियरिंग (बीई-कम्प्यूटर साइंस) में स्नातक होने के साथ आपने एमबीए किया तथा एम.जे. एम सी की पढ़ाई भी की। उसके बाद ‘भारतीय पत्रकारिता और वैश्विक चुनौतियाँ’ विषय पर अपना शोध कार्य करके पीएचडी की उपाधि प्राप्त की। आपने अब तक 8 से अधिक पुस्तकों का लेखन किया है, जिसमें से 2 पुस्तकें पत्रकारिता के विद्यार्थियों के लिए उपलब्ध हैं। मातृभाषा उन्नयन संस्थान के राष्ट्रीय अध्यक्ष व मातृभाषा डॉट कॉम, साहित्यग्राम पत्रिका के संपादक डॉ. अर्पण जैन ‘अविचल’ मध्य प्रदेश ही नहीं अपितु देशभर में हिन्दी भाषा के प्रचार, प्रसार और विस्तार के लिए निरंतर कार्यरत हैं। डॉ. अर्पण जैन ने 21 लाख से अधिक लोगों के हस्ताक्षर हिन्दी में परिवर्तित करवाए, जिसके कारण उन्हें वर्ल्ड बुक ऑफ़ रिकॉर्डस, लन्दन द्वारा विश्व कीर्तिमान प्रदान किया गया। इसके अलावा आप सॉफ़्टवेयर कम्पनी सेन्स टेक्नोलॉजीस के सीईओ हैं और ख़बर हलचल न्यूज़ के संस्थापक व प्रधान संपादक हैं। हॉल ही में साहित्य अकादमी, मध्य प्रदेश शासन संस्कृति परिषद्, संस्कृति विभाग द्वारा डॉ. अर्पण जैन 'अविचल' को वर्ष 2020 के लिए फ़ेसबुक/ब्लॉग/नेट (पेज) हेतु अखिल भारतीय नारद मुनि पुरस्कार से अलंकृत किया गया है।