विजय तिवारी जी की प्रदेश उप प्रमुख पद पर नियुक्ति

0 0
Read Time2 Minute, 12 Second


बड़ौदा हिंदी भाषा को राष्ट्रभाषा बनाने के लिए कार्यरत संस्था मातृभाषा उन्नयन संस्थान के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉक्टर अर्पण जैन अविचल की अनुशंसा पर गुजरात प्रदेश अध्यक्ष राकेश जैन ने अहमदाबाद निवासी विजय तिवारी जी को गुजरात प्रदेश उपप्रमुख पद पर नियुक्त किया है विजय जी परस्नातक एवं बी एड है पेशे से अध्यापक है,साहित्यकार है कई पुस्तकें लिखी है गुजरात विद्यापीठ के मासिक अंको का संपादन किया है, अंतरराष्ट्रीय हिंदी पत्रिकाओं का भी प्रकाशन किया है,हिंदी साहित्य परिषद् से १९९२ मै सर्वश्रेष्ठ काव्य के लिए पुरस्कृत किए गए साहित्य सम्मान अनेक सम्मान मिले मंच संचालन आदि आदि सम्मानों से पुरस्कृत हुए अभी हल में ही १४ सितम्बर को श्रीनाथद्वारा में साहित्य भूषण सम्मान से नवाजा जाएगा।
श्री विजय तिवारी जी अब संस्था के लिए समर्पित हो गुजरात राज्य में हिंदी प्रचार-प्रसार हेतु काम करेंगे साथ ही प्रदेशभर में हस्ताक्षर बदलो अभियान में एवं हिंदी भाषा को राष्ट्रभाषा बनाने के लिए जनसमर्थन अभियान करेंगे ।
संस्थान हिंदी को रोजगार मूलक भाषा बनाने की दायित्व के साथ साथ भारत की समस्त भाषाओं को हिंदी के साथ समन्वय स्थापित करने की दिशा में भी कार्य करेंगे श्री विजय तिवारी । की नियुक्ति पर राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्यों एवं सभी प्रांत अध्यक्षों ने बधाई दी है।

matruadmin

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

रहमदिली

Sat Sep 14 , 2019
मुख्यमंत्री रहे कई नेताओं ने आवास किराया चुकाया नही किराया अदा करने के न्यायालय फरमान को माना नही सरकार ने अपनी ताकत से उनके करोड़ो रूपये माफ कर दिये न्यायालय के आदेशो को भी पल भर में दरकिनार कर दिये इतनी रहमदिली अगर सरकार ने गरीबो के प्रति दिखाई होती […]

संस्थापक एवं सम्पादक

डॉ. अर्पण जैन ‘अविचल’

आपका जन्म 29 अप्रैल 1989 को सेंधवा, मध्यप्रदेश में पिता श्री सुरेश जैन व माता श्रीमती शोभा जैन के घर हुआ। आपका पैतृक घर धार जिले की कुक्षी तहसील में है। आप कम्प्यूटर साइंस विषय से बैचलर ऑफ़ इंजीनियरिंग (बीई-कम्प्यूटर साइंस) में स्नातक होने के साथ आपने एमबीए किया तथा एम.जे. एम सी की पढ़ाई भी की। उसके बाद ‘भारतीय पत्रकारिता और वैश्विक चुनौतियाँ’ विषय पर अपना शोध कार्य करके पीएचडी की उपाधि प्राप्त की। आपने अब तक 8 से अधिक पुस्तकों का लेखन किया है, जिसमें से 2 पुस्तकें पत्रकारिता के विद्यार्थियों के लिए उपलब्ध हैं। मातृभाषा उन्नयन संस्थान के राष्ट्रीय अध्यक्ष व मातृभाषा डॉट कॉम, साहित्यग्राम पत्रिका के संपादक डॉ. अर्पण जैन ‘अविचल’ मध्य प्रदेश ही नहीं अपितु देशभर में हिन्दी भाषा के प्रचार, प्रसार और विस्तार के लिए निरंतर कार्यरत हैं। डॉ. अर्पण जैन ने 21 लाख से अधिक लोगों के हस्ताक्षर हिन्दी में परिवर्तित करवाए, जिसके कारण उन्हें वर्ल्ड बुक ऑफ़ रिकॉर्डस, लन्दन द्वारा विश्व कीर्तिमान प्रदान किया गया। इसके अलावा आप सॉफ़्टवेयर कम्पनी सेन्स टेक्नोलॉजीस के सीईओ हैं और ख़बर हलचल न्यूज़ के संस्थापक व प्रधान संपादक हैं। हॉल ही में साहित्य अकादमी, मध्य प्रदेश शासन संस्कृति परिषद्, संस्कृति विभाग द्वारा डॉ. अर्पण जैन 'अविचल' को वर्ष 2020 के लिए फ़ेसबुक/ब्लॉग/नेट (पेज) हेतु अखिल भारतीय नारद मुनि पुरस्कार से अलंकृत किया गया है।