इंतजार

0 0
Read Time1 Minute, 24 Second

nisha raval

कभी-कभी किसी का इंतजार बेहद प्यारा लगता है, क्योंकि हर सुबह सूरज की सुकूँ भरी उजली किरण की तरह उसका लौट आना तय होता है,हर रोज की तरह तय होता है उसकी यादों के साथ उसकी मीठी बातो,उसके प्रेम,उसके वादों, उसके प्यार भरे एहसासों का लौट आना,, हा तय होता है कि हर रोज की तरह वह वापस लौटकर मुझे अपनी बाहों में समेट लेगा,,तय होता है वो लौटकर आएगा और मेरे नयनों के अश्रु को खुशियों में तब्दील कर मेरे होठों पर वही प्यारी मुस्कान ले आएगा,,,शायद ये सब उस शख्श के अलावा और कोई कर ही नही सकता,,उसे शायद ये सब बातें समझते-समझते यूँ ही सदियां बीत जाएंगी,,पर बताना तो है ,हर हाल में उसे मन की सारी बात कि वो हमारी जिंदगी में क्या मायने रखता है,,नही तो मन सारा दिन यूँ ही भारी सा रह जाएगा,,,और इंतजार तो करना ही है उसका,,चाहे इस इंतजार में ये नींद रूठ जाए,,,या वो ख़्वाब टूट जाये ,,जिस ख़्वाब की कल्पना मैं शायद उसके बिना कभी कर ही नही सकती…!!

#निशा रावल
   छत्तीसगढ़

matruadmin

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

मेहनत से मंजिल

Mon Apr 8 , 2019
जब कभी भी उठने की कोशिश की तब तब गिराने बालों ने बहुत मन्नते की। कि काश, यह कभी न उठे। पर उठने की, जो मन में ठाने थे। बे उठे बहुत उठे इतने ऊँचे उठे कि गिराने वालो की सारी कोशिसे नाकामयाब हो गयी।। वे बढे बहुत आंगे बढे […]

संस्थापक एवं सम्पादक

डॉ. अर्पण जैन ‘अविचल’

आपका जन्म 29 अप्रैल 1989 को सेंधवा, मध्यप्रदेश में पिता श्री सुरेश जैन व माता श्रीमती शोभा जैन के घर हुआ। आपका पैतृक घर धार जिले की कुक्षी तहसील में है। आप कम्प्यूटर साइंस विषय से बैचलर ऑफ़ इंजीनियरिंग (बीई-कम्प्यूटर साइंस) में स्नातक होने के साथ आपने एमबीए किया तथा एम.जे. एम सी की पढ़ाई भी की। उसके बाद ‘भारतीय पत्रकारिता और वैश्विक चुनौतियाँ’ विषय पर अपना शोध कार्य करके पीएचडी की उपाधि प्राप्त की। आपने अब तक 8 से अधिक पुस्तकों का लेखन किया है, जिसमें से 2 पुस्तकें पत्रकारिता के विद्यार्थियों के लिए उपलब्ध हैं। मातृभाषा उन्नयन संस्थान के राष्ट्रीय अध्यक्ष व मातृभाषा डॉट कॉम, साहित्यग्राम पत्रिका के संपादक डॉ. अर्पण जैन ‘अविचल’ मध्य प्रदेश ही नहीं अपितु देशभर में हिन्दी भाषा के प्रचार, प्रसार और विस्तार के लिए निरंतर कार्यरत हैं। डॉ. अर्पण जैन ने 21 लाख से अधिक लोगों के हस्ताक्षर हिन्दी में परिवर्तित करवाए, जिसके कारण उन्हें वर्ल्ड बुक ऑफ़ रिकॉर्डस, लन्दन द्वारा विश्व कीर्तिमान प्रदान किया गया। इसके अलावा आप सॉफ़्टवेयर कम्पनी सेन्स टेक्नोलॉजीस के सीईओ हैं और ख़बर हलचल न्यूज़ के संस्थापक व प्रधान संपादक हैं। हॉल ही में साहित्य अकादमी, मध्य प्रदेश शासन संस्कृति परिषद्, संस्कृति विभाग द्वारा डॉ. अर्पण जैन 'अविचल' को वर्ष 2020 के लिए फ़ेसबुक/ब्लॉग/नेट (पेज) हेतु अखिल भारतीय नारद मुनि पुरस्कार से अलंकृत किया गया है।