राजेश शर्मा बने जिला मोटिवेटर

0 0
Read Time1 Minute, 36 Second
IMG_20190120_164859

भवानीमंडी|
राजकीय आदर्श उच्च माध्यमिक विद्यालय सूलिया में कार्यरत अध्यापक राजेश कुमार शर्मा को नवोदय क्रांति परिवार भारत का झालावाड जिला मोटिवेटर बनाया गया है।
   नवोदय क्रांति परिवार के संस्थापक संदीप ढिल्लो ने सरकारी स्कूलों में शिक्षा को गुणवत्तापूर्ण बनाने व सरकारी स्कूलों के प्रति आम जनता को जागरूक करने के लिए, सरकारी शिक्षा को बेहतर बनाने के लिए शिक्षा के क्षेत्र में नवाचार करने वाले शिक्षकों को जिला मोटिवेटर बनाया है ।
    शर्मा खेल खेल में शिक्षा प्रदान करते हैं। स्कूल में खिलौना बैंक की स्थापना हेतु प्रयासरत हैं। विद्यालय में साहित्यिक व सांस्कृतिक कार्यक्रम करवाते हैं। निशुल्क चरण पादुका वितरित कराते हैं। भामाशाहों से इन्होंने विद्यालय विकास कार्य भी करवाये।
   शर्मा ने बताया कि मैं पूरा प्रयास करूंगा कि सरकारी स्कूलों में खेल खेल में आनंददायी शिक्षा प्रदान करने के शैक्षिक नवाचारों का अधिक से अधिक शिक्षकों को प्रेरित करने का कार्य करूँगा।

matruadmin

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

डा. शलभ की पाँचवी किताब 'कोई एक आशियाँ' स्टेट-ऑफ-द-आर्ट लाइब्रेरी में शामिल

Tue May 21 , 2019
मैसूर (कर्नाटक) | स्थित इंफोसिस के स्टेट-ऑफ-द-आर्ट लाइब्रेरी ने डा. स्वयंभू शलभ की चर्चित किताब ‘कोई एक आशियाँ’ को अपने संग्रह में शामिल किया है। इसकी सूचना लाइब्रेरी एसोसिएट श्री वीरय्या रुद्रीय ने मेल के जरिये दी। बिहार के किसी लेखक की किताब का इस विश्व स्तरीय लाइब्रेरी में स्थान […]

संस्थापक एवं सम्पादक

डॉ. अर्पण जैन ‘अविचल’

आपका जन्म 29 अप्रैल 1989 को सेंधवा, मध्यप्रदेश में पिता श्री सुरेश जैन व माता श्रीमती शोभा जैन के घर हुआ। आपका पैतृक घर धार जिले की कुक्षी तहसील में है। आप कम्प्यूटर साइंस विषय से बैचलर ऑफ़ इंजीनियरिंग (बीई-कम्प्यूटर साइंस) में स्नातक होने के साथ आपने एमबीए किया तथा एम.जे. एम सी की पढ़ाई भी की। उसके बाद ‘भारतीय पत्रकारिता और वैश्विक चुनौतियाँ’ विषय पर अपना शोध कार्य करके पीएचडी की उपाधि प्राप्त की। आपने अब तक 8 से अधिक पुस्तकों का लेखन किया है, जिसमें से 2 पुस्तकें पत्रकारिता के विद्यार्थियों के लिए उपलब्ध हैं। मातृभाषा उन्नयन संस्थान के राष्ट्रीय अध्यक्ष व मातृभाषा डॉट कॉम, साहित्यग्राम पत्रिका के संपादक डॉ. अर्पण जैन ‘अविचल’ मध्य प्रदेश ही नहीं अपितु देशभर में हिन्दी भाषा के प्रचार, प्रसार और विस्तार के लिए निरंतर कार्यरत हैं। डॉ. अर्पण जैन ने 21 लाख से अधिक लोगों के हस्ताक्षर हिन्दी में परिवर्तित करवाए, जिसके कारण उन्हें वर्ल्ड बुक ऑफ़ रिकॉर्डस, लन्दन द्वारा विश्व कीर्तिमान प्रदान किया गया। इसके अलावा आप सॉफ़्टवेयर कम्पनी सेन्स टेक्नोलॉजीस के सीईओ हैं और ख़बर हलचल न्यूज़ के संस्थापक व प्रधान संपादक हैं। हॉल ही में साहित्य अकादमी, मध्य प्रदेश शासन संस्कृति परिषद्, संस्कृति विभाग द्वारा डॉ. अर्पण जैन 'अविचल' को वर्ष 2020 के लिए फ़ेसबुक/ब्लॉग/नेट (पेज) हेतु अखिल भारतीय नारद मुनि पुरस्कार से अलंकृत किया गया है।