आओ  कृष्ण मुरारी

0 0
Read Time1 Minute, 36 Second
ved prakash
दुःखी  धरा  की जनता  सारी।
अब  तो  आओ  कृष्ण मुरारी॥
झूठ  खूब  फल-फूल  रहा  है।
सच   फंदे   पे    झूल रहा  है॥
पशु   समान    इंसान   हुए  हैं।
डगमग   अब   ईमान   हुए  हैं॥
असत्य   सत्य  पे   हुआ  भारी।
अब  तो  आओ  कृष्ण  मुरारी॥
पहरेदार   भक्षक    बन    बैठे।
सत्ता   सुख   पाकर   के  ऐंठे॥
जनता  किससे   आस  लगाए।
दर-दर   भटके   आस  गिराए॥
रोती     है     धरती     बेचारी।
अब  तो आओ  कृष्ण  मुरारी॥
द्वापर युग  में  जब  तुम  आए।
दुष्टजनों  को    मार     भगाए॥
कलयुग में तुम फिर से  आओ।
पीड़ित जन की त्रास मिटाओ॥
करता   विनती   वेद   दुखारी।
अब तो  आओ कृष्ण  मुरारी॥
दुःखी  धरा  की जनता  सारी।
अब  तो आओ  कृष्ण मुरारी॥

                                                            #वेदप्रकाश प्रजापति
परिचय : वेदप्रकाश प्रजापति उत्तरप्रदेश के इहालाबाद जिले के रिठैइयां गांव से हैं। १९८४ में संसार में आए वेदप्रकाश को पिता के शिक्षक, साहित्यकार व समाजसेवी(मृत्यु २००२)होने से लेखन विरासत में मिला है। शिक्षा एम.ए.(हिन्दी)है। साहित्यिक लेखन कार्य में २००८ से विभिन्न विधाओं में लगे हुए हैं। पेशे से सरकारी (विद्यालय)कर्मचारी हैं,जबकि पत्रकारिता तथा समाजसेवा भी करते हैं।

matruadmin

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

तिरंगा

Wed Aug 16 , 2017
तीन रंग का तिरंगा प्यारा, झंडा ऊँचा रहे हमारा। सफेद हरा केसरिया रंग है, एकता शांति सदभाव भरा है, सुख समृद्धि भाव भरा है। झंडे की है शान निराली, हर घर में है खुशहाली है। वीर जवानों शान वान है, मुश्किल चाहे जो भी आए, झंडे की शान है आन […]

पसंदीदा साहित्य

संस्थापक एवं सम्पादक

डॉ. अर्पण जैन ‘अविचल’

आपका जन्म 29 अप्रैल 1989 को सेंधवा, मध्यप्रदेश में पिता श्री सुरेश जैन व माता श्रीमती शोभा जैन के घर हुआ। आपका पैतृक घर धार जिले की कुक्षी तहसील में है। आप कम्प्यूटर साइंस विषय से बैचलर ऑफ़ इंजीनियरिंग (बीई-कम्प्यूटर साइंस) में स्नातक होने के साथ आपने एमबीए किया तथा एम.जे. एम सी की पढ़ाई भी की। उसके बाद ‘भारतीय पत्रकारिता और वैश्विक चुनौतियाँ’ विषय पर अपना शोध कार्य करके पीएचडी की उपाधि प्राप्त की। आपने अब तक 8 से अधिक पुस्तकों का लेखन किया है, जिसमें से 2 पुस्तकें पत्रकारिता के विद्यार्थियों के लिए उपलब्ध हैं। मातृभाषा उन्नयन संस्थान के राष्ट्रीय अध्यक्ष व मातृभाषा डॉट कॉम, साहित्यग्राम पत्रिका के संपादक डॉ. अर्पण जैन ‘अविचल’ मध्य प्रदेश ही नहीं अपितु देशभर में हिन्दी भाषा के प्रचार, प्रसार और विस्तार के लिए निरंतर कार्यरत हैं। डॉ. अर्पण जैन ने 21 लाख से अधिक लोगों के हस्ताक्षर हिन्दी में परिवर्तित करवाए, जिसके कारण उन्हें वर्ल्ड बुक ऑफ़ रिकॉर्डस, लन्दन द्वारा विश्व कीर्तिमान प्रदान किया गया। इसके अलावा आप सॉफ़्टवेयर कम्पनी सेन्स टेक्नोलॉजीस के सीईओ हैं और ख़बर हलचल न्यूज़ के संस्थापक व प्रधान संपादक हैं। हॉल ही में साहित्य अकादमी, मध्य प्रदेश शासन संस्कृति परिषद्, संस्कृति विभाग द्वारा डॉ. अर्पण जैन 'अविचल' को वर्ष 2020 के लिए फ़ेसबुक/ब्लॉग/नेट (पेज) हेतु अखिल भारतीय नारद मुनि पुरस्कार से अलंकृत किया गया है।