मेरे यार लाज़वाब हो

2
0 0
Read Time1 Minute, 33 Second
harpreet
तुम और सिर्फ तुम मुझे मुझसे चुरा लेते हो,
मेरे यार लाज़वाब हो,कमाल करते हो।
पानी में घुमा देते हो उंगलियां अपनी ‘ज़ाम’ कर देते हो,
मेरे यार लाज़वाब हो,कमाल करते हो।
तकलुफ़्फ़ मुझे नहीं नज़रों को है मेरी,
महफ़िल में भी काजल चुरा लेते हो,
मेरे यार लाज़वाब हो,कमाल करते हो।
हम लिख रहे हैं ‘तुम’ पर और ज़माना पढ़ रहा है ये क्या तेरा असर है,
मेरे यार लाज़वाब हो,कमाल करते हो।
लाख नकाबों में छुपी रहूँ, पहचान ही लेते हो अंदाज़-ए-नज़र से मेरी,
मेरे यार लाज़वाब हो,कमाल करते हो॥

                                                                              #हरप्रीत कौर

परिचय : मध्यप्रदेश के इंदौर में ही रहने वाली हरप्रीत कौर कॊ लेखन और समाजसेवा का बेहद शौक है।आपने   स्नातकोत्तर की पढ़ाई समाजकार्य में ही की है। कई एनजीओ के साथ मैदानी काम भी किया है। आपकी उपलब्धि यही है कि,2015 में महिला दिवस पर इंदौर की 100 महिलाओं में इन्हें भी समाजकार्य हेतु सम्मानित किया गया है। आप वर्तमान में महिला हिंसा के विरुद्ध कार्यरत हैं तो,कौशल विकास कार्यकम तथा जनजागरूकता के  कार्यों से भी जुड़ी हुई हैं।

matruadmin

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

2 thoughts on “मेरे यार लाज़वाब हो

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

वेदना...

Thu Jul 13 , 2017
अन्तःकरण को गहराई तक भेदती हुई चीख़..आख़िर किसकी है ? ये चीख़ है उस अस्मिता की जो बार-बार, कह रही है कि मत करो मुझे तार-तार ये चीख़ है उस बेटी की जो कर रही है एक ही प्रश्न लगातार… कि,कब तक मैं तौली जाऊँगी भावनाओं के तराज़ू में कभी माँ,कभी […]

संस्थापक एवं सम्पादक

डॉ. अर्पण जैन ‘अविचल’

आपका जन्म 29 अप्रैल 1989 को सेंधवा, मध्यप्रदेश में पिता श्री सुरेश जैन व माता श्रीमती शोभा जैन के घर हुआ। आपका पैतृक घर धार जिले की कुक्षी तहसील में है। आप कम्प्यूटर साइंस विषय से बैचलर ऑफ़ इंजीनियरिंग (बीई-कम्प्यूटर साइंस) में स्नातक होने के साथ आपने एमबीए किया तथा एम.जे. एम सी की पढ़ाई भी की। उसके बाद ‘भारतीय पत्रकारिता और वैश्विक चुनौतियाँ’ विषय पर अपना शोध कार्य करके पीएचडी की उपाधि प्राप्त की। आपने अब तक 8 से अधिक पुस्तकों का लेखन किया है, जिसमें से 2 पुस्तकें पत्रकारिता के विद्यार्थियों के लिए उपलब्ध हैं। मातृभाषा उन्नयन संस्थान के राष्ट्रीय अध्यक्ष व मातृभाषा डॉट कॉम, साहित्यग्राम पत्रिका के संपादक डॉ. अर्पण जैन ‘अविचल’ मध्य प्रदेश ही नहीं अपितु देशभर में हिन्दी भाषा के प्रचार, प्रसार और विस्तार के लिए निरंतर कार्यरत हैं। डॉ. अर्पण जैन ने 21 लाख से अधिक लोगों के हस्ताक्षर हिन्दी में परिवर्तित करवाए, जिसके कारण उन्हें वर्ल्ड बुक ऑफ़ रिकॉर्डस, लन्दन द्वारा विश्व कीर्तिमान प्रदान किया गया। इसके अलावा आप सॉफ़्टवेयर कम्पनी सेन्स टेक्नोलॉजीस के सीईओ हैं और ख़बर हलचल न्यूज़ के संस्थापक व प्रधान संपादक हैं। हॉल ही में साहित्य अकादमी, मध्य प्रदेश शासन संस्कृति परिषद्, संस्कृति विभाग द्वारा डॉ. अर्पण जैन 'अविचल' को वर्ष 2020 के लिए फ़ेसबुक/ब्लॉग/नेट (पेज) हेतु अखिल भारतीय नारद मुनि पुरस्कार से अलंकृत किया गया है।