खंड अकादमिक समन्वयक श्रीमती अंजू पाल ने किया नयापुरा स्कूल का निरीक्षण,शालेय गतिविधि, नवाचारों से हुई अभिभूत

0 0
Read Time1 Minute, 3 Second

नागदा (धार)

29 फरवरी 2020 शनिवार को शासकीय नवीन प्रावि नयापुरा माकनी का जनपद शिक्षा केन्द्र बदनावर से बीएसी श्रीमती अंजू जी पाल मेडम द्वारा आकस्मिक निरीक्षण कर बच्चों की शैक्षिक गुणवत्ता का जायजा लिया एवं हमारे नए TLM मछली सिखाएं पढ़ना से बच्चों द्वारा की गई रोचक गतिविधि देख प्रसन्नता व्यक्त की । कक्षा 5 वी परीक्षा की तैयारी पर भी कक्षाध्यापक से चर्चा कर बच्चों से संवाद किया ,बच्चों ने प्रश्नों के संतोषप्रद जवाब दिए ।*  *शाला बने शैक्षिक कार्नर,शून्य निवेश नवाचार TLM , पुस्तकालय , जनभागीदारी से प्राप्त उपहारों की भी प्रशंसा की* । *शाला में बालसभा का संचालन भी सुचारु से पाया गया ,* ।

matruadmin

Next Post

संकल्प

Mon Mar 2 , 2020
हिंदी के उत्थान को हो गए पास प्रस्ताव हिंदी साहित्य सम्मेलन में चली परिवर्तन की नांव हिमाचल के राज्यपाल ने बताया हिंदी को महान साहित्यकार शांता कुमार ने किया हिंदी का गुणगान हिंदी के पैरोकारो को दिया हिंदी का सम्मान एक स्वर से संकल्प लिया मिले अब हिंदी को मान। […]

संस्थापक एवं सम्पादक

डॉ. अर्पण जैन ‘अविचल’

आपका जन्म 29 अप्रैल 1989 को सेंधवा, मध्यप्रदेश में पिता श्री सुरेश जैन व माता श्रीमती शोभा जैन के घर हुआ। आपका पैतृक घर धार जिले की कुक्षी तहसील में है। आप कम्प्यूटर साइंस विषय से बैचलर ऑफ़ इंजीनियरिंग (बीई-कम्प्यूटर साइंस) में स्नातक होने के साथ आपने एमबीए किया तथा एम.जे. एम सी की पढ़ाई भी की। उसके बाद ‘भारतीय पत्रकारिता और वैश्विक चुनौतियाँ’ विषय पर अपना शोध कार्य करके पीएचडी की उपाधि प्राप्त की। आपने अब तक 8 से अधिक पुस्तकों का लेखन किया है, जिसमें से 2 पुस्तकें पत्रकारिता के विद्यार्थियों के लिए उपलब्ध हैं। मातृभाषा उन्नयन संस्थान के राष्ट्रीय अध्यक्ष व मातृभाषा डॉट कॉम, साहित्यग्राम पत्रिका के संपादक डॉ. अर्पण जैन ‘अविचल’ मध्य प्रदेश ही नहीं अपितु देशभर में हिन्दी भाषा के प्रचार, प्रसार और विस्तार के लिए निरंतर कार्यरत हैं। डॉ. अर्पण जैन ने 21 लाख से अधिक लोगों के हस्ताक्षर हिन्दी में परिवर्तित करवाए, जिसके कारण उन्हें वर्ल्ड बुक ऑफ़ रिकॉर्डस, लन्दन द्वारा विश्व कीर्तिमान प्रदान किया गया। इसके अलावा आप सॉफ़्टवेयर कम्पनी सेन्स टेक्नोलॉजीस के सीईओ हैं और ख़बर हलचल न्यूज़ के संस्थापक व प्रधान संपादक हैं। हॉल ही में साहित्य अकादमी, मध्य प्रदेश शासन संस्कृति परिषद्, संस्कृति विभाग द्वारा डॉ. अर्पण जैन 'अविचल' को वर्ष 2020 के लिए फ़ेसबुक/ब्लॉग/नेट (पेज) हेतु अखिल भारतीय नारद मुनि पुरस्कार से अलंकृत किया गया है।