सनम……

0 0
Read Time1 Minute, 27 Second

vinay

हक़ वफा का हम जो जताने लगे,
वो फिर बातों से हमें बहलाने लगे।

हमने समझा सनम तुम को नादां,
तुम हमको हमीं से चुराने लगे।

बिताए न बीते तुम बिन एक पल,
वो घड़ियाँ मिलन की गिनाने लगे।

सनम ये जां भी है तुम पे निसार,
वो शहीदों में हमको गिनाने लगे।

दिल की दस्तक पे हरदम मौजूद से,
दिल ही दिल में हमें वो चाहने लगे।

तसव्वुर में मेरे अक्सर आ करके,
ग़ज़ल मोहब्बत की वो गुनगुनाने लगे।

होंठों पर कहकशां ख़िलने लगी,
जबसे वो मंद-मंद मुस्कुराने लगे।

नाम से उनके धड़कता है दिल-ए-सुधा,
पर वो हमसे मिलने से नज़रें चुराने लगे।

परिचय : विनय पान्डेय मध्यप्रदेश के कटनी में रहते हैं। आपका व्यवसाय पान्डेय ग्रुप आफ कम्पनीज प्राईवेट लि. है। एमबीए की शिक्षा पा चुके श्री पाण्डेय की विशेष रूचि मुक्तक,छंद, ग़ज़ल और हास्य कविता लिखने में है। उपलब्धियों की बात करें तो,कवि सम्मेलन और मुशायरा समूह का सफलतापूर्वक संचालन करते हैं। कई पत्रिका एवं समाचार-पत्र में कविताएँ प्रकाशित होती हैं।

matruadmin

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

"मज़दूर"

Sat Feb 25 , 2017
आंसू पी जाता हूँ अपने चट्टानों को तोड़ के मांगू तुझसे क्या ए नादाँ ‘मैं‘ ही इन रंगों का एक मात्र सृजन करता रे…. मेरा बचपन हुवा जवान कब जरूरतों की डाली पे फिर भी नभ पर द्रष्टि मेरी और तूफानों के मानिंद- टकराता नित् नित् चट्टानों से…. धुप में […]

संस्थापक एवं सम्पादक

डॉ. अर्पण जैन ‘अविचल’

आपका जन्म 29 अप्रैल 1989 को सेंधवा, मध्यप्रदेश में पिता श्री सुरेश जैन व माता श्रीमती शोभा जैन के घर हुआ। आपका पैतृक घर धार जिले की कुक्षी तहसील में है। आप कम्प्यूटर साइंस विषय से बैचलर ऑफ़ इंजीनियरिंग (बीई-कम्प्यूटर साइंस) में स्नातक होने के साथ आपने एमबीए किया तथा एम.जे. एम सी की पढ़ाई भी की। उसके बाद ‘भारतीय पत्रकारिता और वैश्विक चुनौतियाँ’ विषय पर अपना शोध कार्य करके पीएचडी की उपाधि प्राप्त की। आपने अब तक 8 से अधिक पुस्तकों का लेखन किया है, जिसमें से 2 पुस्तकें पत्रकारिता के विद्यार्थियों के लिए उपलब्ध हैं। मातृभाषा उन्नयन संस्थान के राष्ट्रीय अध्यक्ष व मातृभाषा डॉट कॉम, साहित्यग्राम पत्रिका के संपादक डॉ. अर्पण जैन ‘अविचल’ मध्य प्रदेश ही नहीं अपितु देशभर में हिन्दी भाषा के प्रचार, प्रसार और विस्तार के लिए निरंतर कार्यरत हैं। डॉ. अर्पण जैन ने 21 लाख से अधिक लोगों के हस्ताक्षर हिन्दी में परिवर्तित करवाए, जिसके कारण उन्हें वर्ल्ड बुक ऑफ़ रिकॉर्डस, लन्दन द्वारा विश्व कीर्तिमान प्रदान किया गया। इसके अलावा आप सॉफ़्टवेयर कम्पनी सेन्स टेक्नोलॉजीस के सीईओ हैं और ख़बर हलचल न्यूज़ के संस्थापक व प्रधान संपादक हैं। हॉल ही में साहित्य अकादमी, मध्य प्रदेश शासन संस्कृति परिषद्, संस्कृति विभाग द्वारा डॉ. अर्पण जैन 'अविचल' को वर्ष 2020 के लिए फ़ेसबुक/ब्लॉग/नेट (पेज) हेतु अखिल भारतीय नारद मुनि पुरस्कार से अलंकृत किया गया है।