फुकरे वाली बात नहीं रिटर्न्स में

0 0
Read Time4 Minute, 4 Second

edris

‘फुकरे रिटर्न्स’ के निर्देशक- मृगपालसिंह लाम्बा हैं तो निर्माता रितेश सिधवानी,
फरहान अख्तर हैं। कलाकारों में ऋचा चड्ढा,पुलकित सम्राट, वरूण शर्मा,प्रिया आनन्द, अली फैज़ल,पंकज त्रिपाठी और विशाखा ने अभिनय किया है। २ घण्टे १५ मिनट की इस फिल्म की कहानी पिछली फिल्म से ही शुरू की गई है। भोली पंजाबन (ऋचा) को जेल हो चुकी है,वह जेल से एक नेता से साठगाँठ करके बाहर आने में कामयाब हो गई है। अब उसके दो ही उद्देश्य हैं -फुकरे गैंग से बदला लेना और पैसा कमाना।

1502270530-fukrey_1

इधर चूचा (वरूण शर्मा) का सपने देखना जारी है,और हनी (पुलकित) का उन्हें जोड़ना। इसमें और भोली के बदला लेने में कई जगह हास्य पैदा होता है। चूचा के सपनों को अमेरिकन फ़िल्म ‘डेज़ा वू’ से जोड़ के चूचा वू बनाया गया है। ‘डेज़ा वू’ में भविष्य में होने वाली घटना कुछ समय पूर्व ही पात्र को दिख जाती है,ठीक वैसे ही चूचा वू को सपने दिखते हैं-अब फुकरे गैंग और  भोली मिलकर पैसा कमाना चाहते हैं। फ़िल्म में इसी के चलते अच्छा हास्य पैदा हुआ है। पहला अंतराल तेज,लेकिन दूसरा पहले के मुकाबले थोड़ा सुस्त लगा है। अदाकारी की बात करें तो ऋचा के साथ ही पुलकित ने भी शानदार किरदार पकड़े हैं।          वरूण शर्मा और मनजोत भी कामयाब रहे हैं। वरूण की मासूमियत के साथ शातिराना अंदाज आपको हंसने पर मजबूर कर देगा। पंकज त्रिपाठी लाजवाब से भी ऊपर है। अब अंत में क्या फुकरे रईस बन पाते हैं,क्या चूचा अपने प्यार को पा पाता है,या फुकरे फिर किसी मुसीबत में पड़ जाते हैं…? इसके लिए आपको फ़िल्म देखनी पड़ेगी। इस फ़िल्म को १२०० सिनेमा  मिले हैं। बजट ८ करोड़ तथा  प्रमोशन मार्केटिंग मिलाकर कुल ३० करोड़ का खर्च हुआ है। इस फ़िल्म के साथ ३ फिल्म और भी प्रदर्शित हुई है। ‘सल्लू की शादी’, ‘द ग्रेट लीडर’ और ‘गेम ओवर’ है,पर लेकिन तीनो फिल्म न्यूनतम बजट है। पिछले हफ्ते भी कोई खास फ़िल्म नहीं थी,इसलिए यह फ़िल्म बजट निकाल लेगी। फिर भी इस दूसरी फ़िल्म से पहली फुकरे की उम्मीद लेकर न जाएँ, पर फ़िल्म हँसाने में कामयाब है।

                                             #इदरीस खत्री

परिचय : इदरीस खत्री इंदौर के अभिनय जगत में 1993 से सतत रंगकर्म में सक्रिय हैं इसलिए किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं| इनका परिचय यही है कि,इन्होंने लगभग 130 नाटक और 1000 से ज्यादा शो में काम किया है। 11 बार राष्ट्रीय प्रतिनिधित्व नाट्य निर्देशक के रूप में लगभग 35 कार्यशालाएं,10 लघु फिल्म और 3 हिन्दी फीचर फिल्म भी इनके खाते में है। आपने एलएलएम सहित एमबीए भी किया है। इंदौर में ही रहकर अभिनय प्रशिक्षण देते हैं। 10 साल से नेपथ्य नाट्य समूह में मुम्बई,गोवा और इंदौर में अभिनय अकादमी में लगातार अभिनय प्रशिक्षण दे रहे श्री खत्री धारावाहिकों और फिल्म लेखन में सतत कार्यरत हैं।

 

matruadmin

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बचपन का मन

Sat Dec 9 , 2017
पचपन में भी, बचपन का मन जिंदा रहना चाहिए। आसमान के हर कोने में, पंख सुनहरे सपनों वाला परिंदा रहना चाहिए॥ सौ सुनहरे तारों पर भी, आसमां में सबका मनहर चंदा रहना चाहिए। सागर की सौ लहरें फिर भी जीवन हर पल जिंदा रहना चाहिए॥ अल्हड़पन और मस्ती खातिर, दिल […]

पसंदीदा साहित्य

संस्थापक एवं सम्पादक

डॉ. अर्पण जैन ‘अविचल’

आपका जन्म 29 अप्रैल 1989 को सेंधवा, मध्यप्रदेश में पिता श्री सुरेश जैन व माता श्रीमती शोभा जैन के घर हुआ। आपका पैतृक घर धार जिले की कुक्षी तहसील में है। आप कम्प्यूटर साइंस विषय से बैचलर ऑफ़ इंजीनियरिंग (बीई-कम्प्यूटर साइंस) में स्नातक होने के साथ आपने एमबीए किया तथा एम.जे. एम सी की पढ़ाई भी की। उसके बाद ‘भारतीय पत्रकारिता और वैश्विक चुनौतियाँ’ विषय पर अपना शोध कार्य करके पीएचडी की उपाधि प्राप्त की। आपने अब तक 8 से अधिक पुस्तकों का लेखन किया है, जिसमें से 2 पुस्तकें पत्रकारिता के विद्यार्थियों के लिए उपलब्ध हैं। मातृभाषा उन्नयन संस्थान के राष्ट्रीय अध्यक्ष व मातृभाषा डॉट कॉम, साहित्यग्राम पत्रिका के संपादक डॉ. अर्पण जैन ‘अविचल’ मध्य प्रदेश ही नहीं अपितु देशभर में हिन्दी भाषा के प्रचार, प्रसार और विस्तार के लिए निरंतर कार्यरत हैं। डॉ. अर्पण जैन ने 21 लाख से अधिक लोगों के हस्ताक्षर हिन्दी में परिवर्तित करवाए, जिसके कारण उन्हें वर्ल्ड बुक ऑफ़ रिकॉर्डस, लन्दन द्वारा विश्व कीर्तिमान प्रदान किया गया। इसके अलावा आप सॉफ़्टवेयर कम्पनी सेन्स टेक्नोलॉजीस के सीईओ हैं और ख़बर हलचल न्यूज़ के संस्थापक व प्रधान संपादक हैं। हॉल ही में साहित्य अकादमी, मध्य प्रदेश शासन संस्कृति परिषद्, संस्कृति विभाग द्वारा डॉ. अर्पण जैन 'अविचल' को वर्ष 2020 के लिए फ़ेसबुक/ब्लॉग/नेट (पेज) हेतु अखिल भारतीय नारद मुनि पुरस्कार से अलंकृत किया गया है।