कोरोना संक्रमण से बाल-बाल बचा इंद्रप्रस्थ मिलेनियम पार्क

0 0
Read Time4 Minute, 59 Second

वख्फ बोर्ड के षड्यंतत्रों का भंडाफोड़ कर विहिप ने भेजी उपराज्यपाल को चिट्ठी

             नई दिल्ली। मई 20, 2020। विश्व हिंदू परिषद तथा स्थानीय गाँव नंगली रजापुर के नागरिकों की सजगता से इंद्रप्रस्थ मिलेनियम पार्क घुसपैठ व कोरोना संक्रमणों की मार से बाल बाल बचा। विश्व हिंदू परिषद ने ना सिर्फ डीडीए के इस सुंदर उपवन पर लॉक डाउन की आड़ में किए गए अनाधिकृत कब्जे को रोका बल्कि कोविड-19 संक्रमित शवों को यहाँ लाकर दफनाने तथा उससे फैलने वाले संक्रमण से पार्क में सैर करने वाले व स्थानीय निवासियों की रक्षा भी की। इस सम्बंध में इंद्रप्रस्थ विहिप के अध्यक्ष श्री कपिल खन्ना द्वारा हस्ताक्षरित एक पत्र आज दिल्ली के उपराज्यपाल तथा क्षेत्रीय सांसद श्री गौतम गम्भीर को भेजा गया है।

             इस पत्र में कहा गया है कि दिल्ली वख्फ बोर्ड कोविड-19 लॉक डाउन की आड़ में बार-बार दिल्ली के इस प्रतिष्ठित इंद्रप्रस्थ मिलेनियम पार्क पर अवैध कब्जा करने के नए नए हथकंडे अपना रहा है। कोरोना संक्रमण से बचने के लिए शवों को जलाए जाने के स्थान पर उन्हें दफनाने हेतु इस पार्क को कब्रिस्तान बता कर पार्क में आने वाले हजारों स्थानीय नागरिकों व सैलानियों के लिए संकट पैदा करने की कोशिशें की जा रही हैं। गत एक महीने में अनेक बार पार्क में घुसने के प्रत्यक्ष व परोक्ष प्रयास किए गए किन्तु स्थानीय निवासियों विहिप कार्यकर्ताओं व चौकीदारों की चौकसी ने उन सभी को निष्फल कर दिए।

             गत रविवार 17 मई को तो पार्क का ताला तोड़कर घुसने के विरुद्ध पुलिस को 100 नम्बर पर कॉल कर घुसपैठ की सूचना भी चौकीदारों ने दी किन्तु स्थानीय पुलिस की मिलीभगत से घुसपैठिए दो दिन तक पार्क को JCB की मदद व कर्मचारियों के साथ मिलकर उसे उजाड़ते रहे। जब विहिप कार्यकर्ताओं को मामले की भनक लगी तब ही घुसपैठिए वहाँ से रफादफा हुए।

             विश्व हिंदू परिषद ने मांग की है कि पार्क में अनाधिकृत कब्जा करने वालों तथा उनका साथ देने वालों के विरुद्ध कठोर कार्यवाही हो तथा पार्क के गेट पर जड़े कब्रिस्तान के बोर्ड को अबिलम्ब हटाया जाए।
             विहिप के राष्ट्रीय प्रवक्ता श्री विनोद बंसल का यह भी कहना है कि राजधानी के इस प्रतिष्ठित सुरम्य उद्यान को कब्रिस्तान बनाने की किसी भी कोशिश या उसके षड्यंत्र का मुँहतोड़ जबाब दिया जाएगा।
             ज्ञातव्य रहे कि दिल्ली वख्फ बोर्ड ने 9 अप्रेल को एक पत्र दिल्ली सरकार को लिखकर इस पार्क को कब्रिस्तान बता वहाँ पर दिल्ली भर के कोविड संक्रमित शवों को दफनाने की मांग की थी। इस पर राज्य सरकार ने लगता है कि अभी तक अधिकृत रूप से तो कोई निर्णय नहीं लिया है किंतु पीछे के दरवाजे से लेंड जिहादियों   को सहयोग स्पष्ट दिख रहा है। इसकी भी विहिप ने कड़ी निंदा की है। स्थानीय नंगली रजापुर गांव की आरडब्ल्यूए ने भी गत माह एक पत्र दिल्ली के उपराज्यपाल, मुख्यमंत्री, डीडीए, पुलिस आयुक्त तथा अन्य सम्बंधित अधिकारियों को मेल किया था जिसका एक रिमाइंडर भी 18 मई को पुनः भेजा किन्तु किसी का आज तक जबाव नहीं मिला। RWA पदाधिकारियों का कहना है कि हम किसी भी कीमत पर पार्क को कोविड कब्रिस्तान नहीं बनने देंगे।

भवदीय
विनोद बंसल
राष्ट्रीय प्रवक्ता, विश्व हिंदू परिषद

matruadmin

Next Post

न्यायमूर्ति स्व. चंद्रशेखर धर्माधिकारी से वह मुलाकात…..।

Thu May 21 , 2020
एक बार में मुंबई उच्च न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश, गांधीवादी और भारतीय भाषा-प्रेमी स्वर्गीय न्यायमूर्ति चंद्रशेखर अधिकारी से उनके आवास पर उनसे मिलने के लिए गया। कुछ औपचारिक बातों के बाद मैंने उनसे कहा, ‘सर, मुझे इस बात पर चर्चा करनी है कि संघ और राज्यों द्वारा बनाए गए विभिन्न […]

संस्थापक एवं सम्पादक

डॉ. अर्पण जैन ‘अविचल’

आपका जन्म 29 अप्रैल 1989 को सेंधवा, मध्यप्रदेश में पिता श्री सुरेश जैन व माता श्रीमती शोभा जैन के घर हुआ। आपका पैतृक घर धार जिले की कुक्षी तहसील में है। आप कम्प्यूटर साइंस विषय से बैचलर ऑफ़ इंजीनियरिंग (बीई-कम्प्यूटर साइंस) में स्नातक होने के साथ आपने एमबीए किया तथा एम.जे. एम सी की पढ़ाई भी की। उसके बाद ‘भारतीय पत्रकारिता और वैश्विक चुनौतियाँ’ विषय पर अपना शोध कार्य करके पीएचडी की उपाधि प्राप्त की। आपने अब तक 8 से अधिक पुस्तकों का लेखन किया है, जिसमें से 2 पुस्तकें पत्रकारिता के विद्यार्थियों के लिए उपलब्ध हैं। मातृभाषा उन्नयन संस्थान के राष्ट्रीय अध्यक्ष व मातृभाषा डॉट कॉम, साहित्यग्राम पत्रिका के संपादक डॉ. अर्पण जैन ‘अविचल’ मध्य प्रदेश ही नहीं अपितु देशभर में हिन्दी भाषा के प्रचार, प्रसार और विस्तार के लिए निरंतर कार्यरत हैं। डॉ. अर्पण जैन ने 21 लाख से अधिक लोगों के हस्ताक्षर हिन्दी में परिवर्तित करवाए, जिसके कारण उन्हें वर्ल्ड बुक ऑफ़ रिकॉर्डस, लन्दन द्वारा विश्व कीर्तिमान प्रदान किया गया। इसके अलावा आप सॉफ़्टवेयर कम्पनी सेन्स टेक्नोलॉजीस के सीईओ हैं और ख़बर हलचल न्यूज़ के संस्थापक व प्रधान संपादक हैं। हॉल ही में साहित्य अकादमी, मध्य प्रदेश शासन संस्कृति परिषद्, संस्कृति विभाग द्वारा डॉ. अर्पण जैन 'अविचल' को वर्ष 2020 के लिए फ़ेसबुक/ब्लॉग/नेट (पेज) हेतु अखिल भारतीय नारद मुनि पुरस्कार से अलंकृत किया गया है।