20171220_201523
इंदौर।

योगगुरू स्वामी रामदेव बाबा ने भारत में हिन्दी प्रचार व प्रसार के लिए प्रतिबद्ध संस्था हिन्दीग्राम व मातृभाषा उन्नयन संस्थान को हरिद्वार स्थित पतंजलि योगपीठ में आशीर्वाद दिया। साथ ही संस्था द्वारा संचालित हस्ताक्षर बदलो अभियान की भी प्रशंसा की।
इस अवसर पर बताया गया कि,स्वामी जी व आचार्य बालकृष्ण जी भी हिन्दी में हस्ताक्षर करते हैं। योगप्रचारक प्रकल्प के योग प्रचारकों के शिविर का आरंभ हिन्दीग्राम के संस्थापक डॉ.अर्पण जैन एवं डॉ.प्रीति सुराना द्वारा दीप प्रज्जवलन से किया गया। साथ ही भारतभर से आए योगप्रचारक बंधुओं और बहनों के बीच पतंजलि योगपीठ व योग प्रचारक प्रकल्प के माध्यम से योगपीठ में हिन्दी हस्ताक्षर करने के लिए अलख जगाते हुए डॉ. अर्पण जैन ‘अविचल’ ने संबोधित भी किया। इसमें आपने हिन्दी भाषा के साथ-साथ हिन्दी में हस्ताक्षर करने का महत्व भी बताया। हिन्दी को राष्ट्रभाषा बनाने के उद्देश्य से संस्था देशभर में कार्यरत है,जिसे स्वामी जी का भी आशीष मिला। कार्यक्रम के सूत्रधार आचार्य नवीन संकल्प जी व आचार्य पुष्कर जी रहे।
आचार्य नवीन जी ने भी योग प्रचारकों को हिन्दी हस्ताक्षर के महत्व से परिचित करवाया एवं हिन्दी में हस्ताक्षर करने के साथ हस्ताक्षर बदलो अभियान के विस्तार के लिए भी प्रेरित किया।
हिन्दीग्राम के संवाद संयोजक मृदुल जोशी ने बताया कि,तत्पश्चात मातृभाषा संस्थान की ओर से आचार्य नवीन जी व आचार्य पुष्कर जी को ‘भाषासारथी’ सम्मान दिया गया।

About the author

(Visited 63 times, 1 visits today)
Please follow and like us:
0
http://matrubhashaa.com/wp-content/uploads/2017/12/IMG_20171220_100458-579x1024.jpghttp://matrubhashaa.com/wp-content/uploads/2017/12/IMG_20171220_100458-150x150.jpgmatruadminUncategorizedखबरेंसमाचारमातृभाषा उन्नयन संस्थान,हिन्दी,हिन्दीग्रामइंदौर। योगगुरू स्वामी रामदेव बाबा ने भारत में हिन्दी प्रचार व प्रसार के लिए प्रतिबद्ध संस्था हिन्दीग्राम व मातृभाषा उन्नयन संस्थान को हरिद्वार स्थित पतंजलि योगपीठ में आशीर्वाद दिया। साथ ही संस्था द्वारा संचालित हस्ताक्षर बदलो अभियान की भी प्रशंसा की। इस अवसर पर बताया गया कि,स्वामी जी व आचार्य...Vaicharik mahakumbh
Custom Text